DA Image
8 मई, 2021|7:41|IST

अगली स्टोरी

ENG vs AUS, 1st ODI: पहले वनडे मैच में ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

australia captain aaron finch pulls a ball  getty images

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार (11 सितंबर) से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। वनडे सीरीज के तीनों मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जाएंगे। इससे पहले इंग्लैंड तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-1 से अपना कब्जा जमा चुकी है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि वह वनडे सीरीज जीतकर इस दौरे पर बराबरी हासिल करे। इंग्लैंड ने पहले दोनों टी-20 मैचों में जीत हासिल करके सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल कर ली थी। ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि, तीसरा टी-20 मैच जीतकर रैंकिंग में एक बार फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवाने के बाद अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवा दी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय की वापसी हो गई है। जेसन ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज नहीं खेल पाया। साथ ही वह आईपीएल 2020 से भी हट गए थे। वहीं, इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में डेविड मलान के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें रिजर्व के तौर पर रखा है। मलान इस सीरीज के बाद टी-20 में नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

IPL 2020: संजू सैमसन ने मारा ऐसा छक्का, चांद पर गई बॉल- देखें मजेदार VIDEO

कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम
मैनचेस्टर में शुक्रवार को 20 प्रतिशत बारिश के चांस हैं। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

ओल्ड ट्रैफर्ड पिच रिपोर्ट
पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान इस मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान इयोन मोर्गन ने बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाई थी। ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच ने तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों को समान रूप से मदद की है, लेकिन देर से बल्लेबाजों ने यहां बल्लेबाजी का आनंद लिया है।

IPL 2020: क्या एक्ट्रेस प्राची सिंह को डेट कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ?

कुछ ऐसा हो सकता है इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग इलेवन:
जैसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

कुछ ऐसा हो सकता है ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्ड्सन, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs Australia 1st odi dream11 aus vs eng predicted playing 11 manchester weather update old trafford pitch report