फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जेम्स एंडरसन हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जेम्स एंडरसन हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स के हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जेम्स एंडरसन हुए बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 05:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले में 23 जून से शुरू होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन नहीं हैं, क्योंकि उनको चोट लगी है। एंकल इंजरी के कारण जेम्स एंडरसन सीरीज के आखिरी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह एक नए खिलाड़ी को मौका मिला है। 

इंग्लैंड की टीम के लिए जैमी ओवर्टन डेब्यू करने वाले हैं। 28 वर्षीय बॉलिंग ऑलराउंडर ओवर्टन को घरेलू क्रिकेट का काफी अनुभव है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे पहली बार खेलते नजर आएंगे। जैमी ओवर्टन ने 82 फर्स्ट क्लास मैच अब तक खेले हैं, जिनमें उन्होंने 206 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 57 विकेट दर्ज हैं और वे 2500 से ज्यादा रन घरेलू क्रिकेट में बना चुके हैं। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीस, जैक क्रॉउले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैटी पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैमी ओवर्टन 

इस टेस्ट सीरीज की बात करें तो ये आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के तहत खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों को मेजबान इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया है और सीरीज भी अपने नाम कर ली है। ऐसे में न्यूजीलैंड के पास अपनी साख बचाने का मौका होगा, क्योंकि कीवी टीम इस समय आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन है, जिसने पिछले साल भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

epaper