DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsEng: कुक की पारी देख इंग्लैंड टीम के इस सदस्य ने कहा- हम उन्हें बहुत मिस करेंगे

एलिस्टेयर कुक ने अपने क्रिकेर करियर की आखिरी पारी में शतक ठोकर उसे यादगार बना दिया। कुक इस टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

एलिस्टेयर कुक ने आखिरी मैच में मारा 33वां शतक (photo - AFP)

सोमवार को एलिस्टेयर कुक ने अपने क्रिकेर करियर की आखिरी पारी में शतक ठोकर उसे यादगार बना दिया। कुक इस टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने कहा कि पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के न होने पर टीम में उनकी अहमियत पता चलेगी। आपको बता दें कि भारत के खिलाफ लंबी सीरीज के बाद इंग्लैंड श्रीलंका दौरे पर जाएगा।

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, पॉल ने कहा कि टीम में, खासकर ड्रेसिंग रूम में कुक की आगामी श्रीलंका दौरे पर महसूस होगी। सहायक कोच पॉल ने कहा, “वह काफी शांत इंसान हैं। उनके जाने से ड्रेसिंग रूम में काफी कुछ बदल जाएगा। टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ उनका समर्थन हमेशा रहता था।”

IndvsEng 5th test: भारत पर फिर 'काल' बने कुक, दोहराया 12 साल पहले का कारनामा

पॉल ने कहा, “मुझे लगता है कि इस खेल में अभी तक उन्होंने दर्शा दिया है कि वह क्या हैं। ऐसे मैचों में खेल पाना आसान नहीं होता लेकिन उन्हें देखकर लगता है कि वह बस खेल का आनंद ले रहे हैं। वह अपने सामने खड़ी हर परिस्थिति के साथ सहज हो जाते हैं। श्रीलंकी दौरे पर सभी को मैदान पर उनकी कमी खलेगी। वह हर किसी के लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं और ऐसे में लोगों को महसूस होगा कि टीम में उनकी अहमियत कितनी अहम थी।”

कुक का शतक: पहले व आखिरी टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले 5वें बल्लेबाज बने

गौरतलब है कि कुक अपनी आखिरी पारी में 147 रन बनाकर आउट हुए। वो अपने पहले और आखिरी टेस्ट में शतक मारने वाले दुनिया पांचवें बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही कुक का यह भारत के खिलाफ सातवां टेस्ट शतक है। इंग्लैंड की तरफ से यह रिकॉर्ड है। इतना ही नहीं, वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england team assistant coach Paul Farbrace says alastair cook will be badly missed