फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलगातार चार टेस्ट जीतने वाली इंग्लैंड की टीम 165 रन पर हुई ढेर, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा

लगातार चार टेस्ट जीतने वाली इंग्लैंड की टीम 165 रन पर हुई ढेर, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और भारत के खिलाफ एक मैच जीतने वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 165 रन पर ढेर हो गए। इसमें कगिसो रबाडा ने 5 विकेट लिए। 

लगातार चार टेस्ट जीतने वाली इंग्लैंड की टीम 165 रन पर हुई ढेर, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 04:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है, जिसकी पहली पारी में मेजबान इंग्लैंड की टीम महज 165 रन बनाकर ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका की टीम के लिए कगिसो रबाडा ने कहर बरपाया, जिन्होंने पहली पारी में अपना पंजा खोला। ये वही इंग्लैंड की टीम है, जो लगातार चार टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड और भारत को हरा चुकी है, लेकिन साउथ अफ्रीका के सामने पहली पारी में बोलती बंद हो गई। 

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले दिन सिर्फ 32 ओवर का खेल हुआ था, जिसमें इंग्लिश टीम के 6 विकेट गिर चुके थे। वहीं, मुकाबले के दूसरे दिन के पहले सत्र में साउथ अफ्रीकाई टीम ने इंग्लिश टीम को 165 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 73 रन ओली पोप ने बनाए, जबकि 20 रन कप्तान बेन स्टोक्स बनाकर आउट हुए। 15-15 रन स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने बनाए। 

इंग्लैंड की तरफ से 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए, क्योंकि कगिसो रबाडा ने 5 शिकार किए, जबकि 3 विकेट एनरिक नोर्खिया को मिले और दो सफलताएं मार्को जैनसेन को मिलीं। हैरान करने वाली बात ये रही कि साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से एक भी ओवर स्पिनर ने नहीं फेंका। इंग्लैंड की टीम ने 45 ओवर खेले और कुल 165 रन बनाए। इस तरह मेजबान टीम अब थोड़े से दबाव में जरूर होगी।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें