फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंडिया टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड का ऐलान, सर्जरी के बाद स्टोक्स संभालेंगे कमान, इन 3 की किस्मत चमकी

इंडिया टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड का ऐलान, सर्जरी के बाद स्टोक्स संभालेंगे कमान, इन 3 की किस्मत चमकी

England squad for India Test Series: इंग्लैंड ने भारत दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्कॉड की घोषणा कर दी है। यह सीरीज जनवरी 2024 में शुरू होगी। तीन खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला।

इंडिया टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड का ऐलान, सर्जरी के बाद स्टोक्स संभालेंगे कमान, इन 3 की किस्मत चमकी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने भारत के खिालफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है। पिछले महीने घुटने की सर्जरी कराने वाले बेन स्टोक्स इंग्लैंड की कमान संभालेंगे। संभावना जताई जा रही है कि स्टोक्स भारत दौरे पर बॉलिंग करते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड ने तीन खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया है। टॉम हार्टले, शोएब बशीर के अलावा एटकिंसन की किस्मत चमकी है। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जनवरी 2024 में शुरू होगी और मार्च में समाप्त होगी। पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। भारत ने घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के हाथों पिछले 11 सालों में कोई टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। इंग्लैंड ने भारत में आखिरी सीरीज 2012 में जीती थी।

इंग्लैंड ने 20 वर्षीय स्पिनर बशीर को टीम में शामिल कर चौंकाया है। बशीर ने अब तक सिर्फ 6 फर्स्ट मैच खेले हैं और कुल 10 विकेट चटकाए हैं। वह इंग्लैंड टेस्ट टीम में एकमात्र अनकैप्ड प्लेयर (जिसने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला) हैं। 24 वर्षीय स्पिनर हार्टले इंग्लैंड की ओर से दो वनडे मैचों में मैदान पर उतर चुके हैं। वहीं, तेज गेंदबाज एटकिंसन को भारत दौरे पर टेस्ट डेब्यू का अवसर मिल सकता है। 25 वर्षीय एटकिंसन ने हाल ही में सरे के सफल काउंटी खिताब बचाव में 20.20 की औसत से 20 विकेट झटके। वह इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे लेकिन उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। एटकिंसन ने अब तक नौ वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें कुल 16 शिकार किए।

इंग्लैंड ने रेहान अहमद को भी जगह दी हैं, जिन्होंने दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए कमाल की बॉलिंग की थी। उन्होंने अपने पहले टेस्ट में 7 विकेट लिए थे। हालांकि, रेहान ने उसके बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला। टीम में सिर्फ चार फ्रंटलाइन सीमर हैं, जिनमें जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन, एटकिंसन और मार्क वुड हैं। बल्लेबाजी विभाग में जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रूक और जैक क्रॉली जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इंग्लैंड की टीम जनवरी के बीच में तैयारी शिविर के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेगी और हैदराबाद टेस्ट से कुछ समय पहले भारत पहुंचेगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रूक, ओली पोप, बेन फॉक्स, जैक क्रॉली, गस एटकिंसन, जैक लीच, बेन डकेट, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें