फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने बाबर आजम को बताया विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने बाबर आजम को बताया विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली या पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, कौन है बेहतर बल्लेबाज? यह बहस पिछले काफी वक्त से चली आ रही है। इन दोनों को लेकर क्रिकेट दिग्गज भी अक्सर अपनी राय देते रहते हैं। बाबर आजम खुद...

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने बाबर आजम को बताया विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 15 May 2020 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान विराट कोहली या पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, कौन है बेहतर बल्लेबाज? यह बहस पिछले काफी वक्त से चली आ रही है। इन दोनों को लेकर क्रिकेट दिग्गज भी अक्सर अपनी राय देते रहते हैं। बाबर आजम खुद भी विराट कोहली से काफी इंप्रेस हैं और उनकी 'महानता' की बराबरी करना चाहते हैं। आजम ने एक इंटरव्यू में  कहा था कि देखिये वह (कोहली) पहले ही बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। वह अपने देश में एक महान खिलाड़ी हैं। ईमानदारी से कहूं तो अभी उनसे मेरी कोई तुलना नहीं की जा सकती। लेकिन मैं भी वहां पहुंचना चाहता जहां वह आज हैं। अब इंग्लैंड के स्पिनर ने एक बार फिर से विराट और बाबर में से बेस्ट कौन को लेकर बहस छेड़ दी है। 

आदिल राशिद से जब 'एट द क्रीज टीवी' पर यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बताया, लेकिन उन्होंने इस सिलेक्शन के आधार पर सफाई देते हुए कहा कि यह वर्तमान फॉर्म को देखते हुए मैंने कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों में से किसी एक को चुनना बेहद मुश्किल है, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी टैलेंटेड और वर्ल्ड क्लास बैट्समैन हैं।

IPL 2020 के भविष्य और नुकसान को लेकर जानिए क्या बोले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

फिलहाल विराट से बेहतर हैं फॉर्म में हैं बाबर 
उन्होंने कहा, ''यह काफी मुश्किल है। लेकिन अगर आप वर्तमान फॉर्म को देखें तो मेरे ख्याल से मैं बाबर आजम के साथ जाऊंगा। मैं वर्तमान फॉर्म की बात कर रहा हूं। मैंने बाबर आजम को चुना है, क्योंकि वह अभी ज्यादा बेहतर फॉर्म में हैं। वैसे तो विराट और बाबर दोनों ही वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं।''

न्यूजीलैंड दौरे पर संघर्ष करते नजर आए विराट कोहली
न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय थी। पूरे दौरे पर भारतीय कप्तान संघर्ष करते हुए नजर आए और उन्होंने 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय कप्तान की फॉर्म दौरे के बढ़ने के साथ ही खराब होती गई। विराट कोहली ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 51 रन की पारी खेली थी, इसके बाद वह पूरे दौरे में 20 से ज्यादा रन को पार नहीं बना पाए थे। 

टेस्ट में भी फ्लॉप रहे विराट कोहली 
वनडे में नहीं चल पाने के बाद उम्मीद थी कि विराट कोहली टेस्ट में अच्छा परफॉर्म करेंगे, लेकिन भारत ने टेस्ट सीरीज के दोनों मैच हारे। यह विराट कोहली की सबसे खराब टेस्ट सीरीज रही, जिसमें उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 38 रन बनाए। 

धोनी को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने कही अहम बात, बोले- फिनिशर से बेहतर इस नंबर पर कराई जाए उनसे बैटिंग

पाक वनडे टीम के कप्तान बने बाबर आजम
25 वर्षीय बाबर आजम ने पिछले 15 महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें मौजूदा समय के बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाने लगा है। पिछले साल अंत में ही उन्हें टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान सौंपी गई थी। कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी करने के साथ ही पीसीबी ने वनडे इंटरनेशनल टीम के लिए बाबर आजम को कप्तान घोषित किया, जबकि अजहर अली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। पिछले साल अक्टूबर में उन्हें टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, जिसके बाद पाकिस्तान पांच मैच खेल चुका है। आखिरी दो मैच पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे और जीत दर्ज की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें