फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखराब फॉर्म से परेशान हो गए थे जोस बटलर, दूसरे मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बताई मन की बात

खराब फॉर्म से परेशान हो गए थे जोस बटलर, दूसरे मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बताई मन की बात

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला काफी समय से शांत था। वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

खराब फॉर्म से परेशान हो गए थे जोस बटलर, दूसरे मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बताई मन की बात
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा है कि वह अपने खराब फॉर्म से आजिज आ चुके थे और अब अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी हो गया था। वनडे विश्व कप में फॉर्म के लिए जूझते रहे बटलर ने सितंबर के बाद से पहला अर्धशतक जमाया। उनके 45 गेंद में नाबाद 58 रन की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में छह विकेट से हराया। 

बटलर ने 'बीबीसी' से कहा, ''मैं फॉर्म के लिए जूझ रहा था। खराब फॉर्म से तंग आ गया था। अब यह जरूरी हो गया था कि अपने चिर परिचित अंदाज में खेलूं।'' अपनी इस पारी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने कहा, ''बहुत खुश हूं। इस तरह की उपलब्धियों से अच्छा लगता है। पिछला कुछ समय काफी खराब था।''

बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप जीता था। इस साल वनडे विश्व कप में गत चैम्पियन टीम हालांकि सातवें स्थान पर रही। मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा था और मेजबान टीम 40 ओवर में 202 रन पर आउट हो गई। वहीं जैक्स के दूसरे अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने 33 ओवर में चार विकेट पर 206 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के लिए पहले मैच में नाबाद 109 रन बनाने वाले शाई होप ने 68 रन की पारी खेली। एक समय सात ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 23 रन था लेकिन होप ने शेरफान रदरफोर्ड (63) के साथ 129 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। उन्होंने 44 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और 68 गेंद में 68 रन बनाए। रदरफोर्ड ने 71 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इमोशनल हो गए थे बाबर आजम, रहमानुल्लाह गुरबाज ने कहा- वो रोने वाले थे

जवाब में जैक्स ने फिल साल्ट(21) के साथ 50 रन की साझेदारी की और 43 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड के जाक क्रॉउले और बेन डकेट जल्दी आउट हो गए लेकिन हेनरी ब्रूक और जोस बटलर ने 17.1 ओवर बाकी रहते टीम को जीत दिलाई। बटलर 58 रन बनाकर और ब्रूक 43 के स्कोर पर नाबाद रहे। बटलर ने 36 रन पूरे होते ही वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए। इससे पहले शुरूआती वनडे में होप इस आंकड़े तक पहुंचे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें