फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलंबे समय बाद फॉर्म में लौटे कप्तान जोस बटलर, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान पूरे किए 5000 वनडे रन

लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे कप्तान जोस बटलर, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान पूरे किए 5000 वनडे रन

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने वनडे में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में ये माइलस्टोन हासिल किया।

लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे कप्तान जोस बटलर, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान पूरे किए 5000 वनडे रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। पिछले कुछ महीने से खराब फॉर्म से गुजर रहे कप्तान जोस बटलर ने दूसरे मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बटलर ने 58 रन की पारी खेलने के दौरान वनडे में 5000 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के पांचवें बल्लेबाज बने। 

जोस बटलर ने 45 गेंद में नाबाद 58 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128 का रहा। बटलर ने 180 वनडे में 5022 रन बना लिए हैं। उन्होंने 11 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं। पूर्व कप्तान इयान मोर्गन इंग्लैंड के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने 6957 रन बनाए हैं। 

वनडे में इस पारी से पहले 10 पारियों में जोस बटलर ने 14.10 के औसत से 141 रन बनाए थे। हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप में जोस बटलर नौ पारियों में सिर्फ 138 रन बना सके थे। बटलर बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके और बतौर कप्तान टीम का प्रदर्शन भी निराशाजनक था। इंग्लैंड की टीम विश्व कप में नौ मैच में से सिर्फ तीन मैच जीत सकी। 

India vs South Africa : साउथ अफ्रीका पहुंचते ही ट्रॉली सिर पर रखकर भागे भारतीय खिलाड़ी, जानिए क्यों? BCCI ने शेयर किया मजेदार वीडियो

विल जैक्स के 73 रन और सैम कुरेन के तीन विकेट के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा था और मेजबान टीम 40 ओवर में 202 रन पर आउट हो गई। वहीं जैक्स के दूसरे अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने 33 ओवर में चार विकेट पर 206 रन बनाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें