DA Image
12 जुलाई, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

2019 WC फाइनल में खेलने वाला यह इंग्लिश क्रिकेटर अब खेल सकता है दूसरे देश के लिए

icc world cup 2019 england vs new zealand  getty images

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद से दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अब इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी की तैयारियों में जुट चुका है। इस बीच इंग्लैंड ने इस समर सीजन के लिए 55 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, जो ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। इस लिस्ट में तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट का नाम शामिल नहीं है। प्लंकेट इस तरह से नजरअंदाज किए जाने से खफा हैं और अब अमेरिका की ओर से खेलने के बारे में सोच रहे हैं।

ENG ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जारी किया फुल शेड्यूल

35 वर्षीय प्लंकेट की पत्नी अमेरिकी हैं। प्लंकेट ने पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में तीन विकेट लिए थे, लेकिन इस साल उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली और हाल में ट्रेनिंग के लिए घोषित किए गए इंग्लैंड के 55 खिलाड़ियों में से भी उन्हें बाहर रखा गया है। प्लंकेट को अगर अमेरिका की तरफ से खेलना है तो उन्हें तीन साल अमेरिका में रहना होगा।

दलित समाज पर टिप्पणी को लेकर युवराज सिंह के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अमेरिका को पिछले साल वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट का दर्जा मिला था। प्लंकेट ने कहा कि अमेरिका में कुछ क्रिकेट खेलना अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके बच्चे अमेरिकी होंगे और उन्हें यह बताना मजेदार रहेगा कि वो इंग्लैंड और अमेरिका की तरफ से खेले थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि वो युवा अमेरिकी क्रिकेटरों के लिए मेंटर का काम भी कर सकते हैं। प्लंकेट ने इंग्लैंड की ओर से 13 टेस्ट, 89 वनडे इंटरनैशनल और 22 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रम से तीनों फॉर्मैट में 41, 135 और 25 विकेट लिए हैं। टेस्ट और वनडे इंटरनैशनल में तो उनके नाम एक-एक हाफसेंचुरी भी दर्ज है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England s Liam Plunkett would consider playing for United States of America