DA Image
13 अप्रैल, 2021|7:21|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के आगे पस्त हुए इंग्लिश बल्लेबाज, इंग्लैंड ने अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

pic credit  twitter

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्री मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 112 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए, जबकि अश्विन ने तीन विकेट झटके। अश्विन और अक्षर की जोड़ी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। 112 रनों पर ऑलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है। 

कप्तान कोहली ने बताई क्यों कुलदीप को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

दरअसल, भारत की धरती पर खेलते हुए यह इंग्लैंड का यह पहली पारी में अबतक का सबसे कम स्कोर है। इसके साथ ही भारत के खिलाफ यह इंग्लैंड का चौथा सबसे कम स्कोर भी है। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने तीन इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सबसे अधिक 53 रनों की पारी खेली, जबकि इंग्लैंड के दो बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सके। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे ईशांत शर्मा ने भारतीय टीम को सिब्ले के रूप में पहली सफलता दिलाई। कप्तान कोहली ने इसके तुरंत बाद अक्षर और अश्विन की जोड़ी को लगाया और उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ। 

अश्विन ने रूट को किया आउट, वायरल हुआ कोहली का सेलिब्रेशन- VIDEO
 
भारत की टीम ने पिंक बॉल टेस्ट मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है, जबकि ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने अपने बैटिंग ऑर्डर में कोई छेड़छाड़ नहीं किया है। इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। जेम्स एंडरसन, जैक क्रॉले, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर की टीम में वापसी हुई है। जो रूट भारत के विपरीत तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस डे-नाइट टेस्ट मैच में उतरे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England registered there lowest total in first inning against India Axar Patel and Ravichandran Ashwin shares 9 wicket together in Day night test Joe Root vs Virat kohli IND vs ENG Test series 2021