फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड बनाम श्रीलंका मुकाबले में देखने को मिला भरपूर ड्रामा, गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हुआ टूर्नामेंट से बाहर

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका मुकाबले में देखने को मिला भरपूर ड्रामा, गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हुआ टूर्नामेंट से बाहर

इंग्लैंड ने श्रीलंका को अहम मुकाबले में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड के बाद नॉकआउट मुकाबलों में प्रवेश करने वाली इंग्लैंड दूसरी टीम बन गई है।

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका मुकाबले में देखने को मिला भरपूर ड्रामा, गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हुआ टूर्नामेंट से बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Nov 2022 04:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

England Qualify For the semi finals: इंग्लैंड ने श्रीलंका को अहम मुकाबले में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड के बाद नॉकआउट मुकाबलों में प्रवेश करने वाली इंग्लैंड दूसरी टीम बन गई है। जोस बटलर की टीम की जीत के साथ गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। नजर प्वाइंट्स टेबल पर डालें तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों टीमों के 7-7 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड और इग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ेक सामने 142 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंग्लिश टीम ने 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही तय हो गई थी ऑस्ट्रेलिया की हार, मिले थे ये दो संकेत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 141 रन लगाए थे। श्रीलंका को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज निसंका ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 45 गेंदों पर 2 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। निसंका के अलावा भानुका राजपक्षे (22) ही 20 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। 

विराट कोहली से पहले प्रेमिका आथिया शेट्टी को जन्मदिन की बधाई देने के चक्कर में ट्रोल हुए केएल राहुल

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को कप्तान जोस बटलर और ऐलेक्स हेल्स ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवर में 70 रन जोड़े थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम आसानी से यह मैच जीत जाएगी, मगर इसके बाद मैच में असली ड्रामा शुरू हुआ।

ऑस्ट्रेलिया में परफॉर्म करने पर मिलती है इज्जत, बर्थडे पर विराट कोहली का खुलासा

हसरंगा ने 75 रन पर बटलर (28) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया, इसके बाद हेल्स (47) को भी उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज का मैदान पर आना जाना लगा रहा। 75 पर पहला विकेट खोने वाली इंग्लैंड का स्कोर कुछ ही देर में 111 पर 5 हो गया था। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 42 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की धड़कने भी काफी तेज रही। हालांकि श्रीलंका की हार के साथ वह भी टूर्नामेंट से बाहर हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें