DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsWI: इंग्लैंड की रिकॉर्ड जीत, पहले वनडे में वेस्टइंडीज को हराया

Jason Roy, Joe Root (AP)

जेसन राय और जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में अपना रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करते हुए वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया। वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल (135) के 24वें वनडे शतक की बदौलत आठ विकेट पर 360 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

इंग्लैंड ने हालांकि राय की 85 गेंद में 125 रन की तूफानी पारी और रूट के 97 गेंद में 102 रन की बदौलत आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर 364 रन बनाकर जीत दर्ज की।

7 महीने बाद क्रिस गेल की वनडे टीम में वापसी, जड़ा धमाकेदार शतक

यह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर हासिल किया जाने वाला सबसे बड़ा लक्ष्य है। कुल मिलाकर यह तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है, जिसे हासिल किया गया। राय ने सिर्फ 65 गेंद में शतक पूरा किया जो कैरेबियाई सरजमीं पर सबसे तेज वनडे शतक है। उन्होंने जानी बेयरस्टो (34) के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े।

जेसन राय ने बेयरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान रूट के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की। वह 27वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर पवेलियन लौटे, लेकिन तब तक इंग्लैंड की टीम के लिए ठोस मंच तैयार हो चुका था।

टेस्ट कप्तान रूट ने इसके बाद मोर्चा संभाला और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 16 ओवर में 116 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। मोर्गन और रूट इसके बाद पवेलियन लौटे लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं हुई।

संन्यास का ऐलान करने के बाद क्रिस गेल ने कहा- मैं दुनिया का महानतम क्रिकेटर

इससे पहले क्रिस गेल ने 129 गेंद में 12 छक्कों और तीन चौकों की बदौलत 135 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की पारी में 23 छक्के लगे, जो नया रिकॉर्ड है।

विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने भी 64 रन की पारी खेली जबकि डेरेन ब्रावो ने 40 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 37 जबकि आदिल राशिद ने 74 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। क्रिस वोक्स ने 59 रन देकर दो विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england post record chase to beat windies in series opener