फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की टीम भी शर्ट पर लगाएगी 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो

वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की टीम भी शर्ट पर लगाएगी 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो

वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भी अगले हफ्ते शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी शर्ट पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो' लगाएगी। खिलाड़ी अपने कॉलर पर काले रंग की मुठ्ठी का...

वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की टीम भी शर्ट पर लगाएगी 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,साउथम्पटनThu, 02 Jul 2020 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भी अगले हफ्ते शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी शर्ट पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो' लगाएगी। खिलाड़ी अपने कॉलर पर काले रंग की मुठ्ठी का लोगो लगाएंगे जिस पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लिखा होगा। इसे अलीशा होसाना ने डिजाइन किया है जो वैटफोर्ड सॉकर टीम के कप्तान ट्रॉय डीनी की प्रेमिका हैं।

भारत के तेज गेंदबाजों को मिली वेस्टइंडीज के दिग्गज बॉलर रहे इयान बिशप से तारीफ, जानें क्या कुछ कहा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बयान में कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि अश्वेत समुदाय के साथ एकजुटता दिखाई जाए और समानता और न्याय को लेकर जरूरी जागरूकता पैदा की जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन एकजुट है और जहां भी नस्लवादी पूर्वाग्रह मौजूद है उसे हटाने के उद्देश्य के पूर्ण समर्थन के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मंच का इस्तेमाल करेंगे।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट बुधवार से साउथम्पटन में खेला जाएगा। यह सीरीज कोरोना वायरस के चलते मार्च से स्थगित क्रिकेट की पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था। इसके चलते कई क्रिकेटरों ने इनकी आलोचना भी की थी।

स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे चव्हाण ने BCCI से किया ये अनुरोध 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें