DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENGvPAK Test Series: पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा, 11 साल बाद टेस्ट मैच खेल सकते हैं फवाद आलम

ENGvPAK Test Series: पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा, 11 साल बाद टेस्ट मैच खेल सकते हैं फवाद आलम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Tue, 28 Jul 2020 11:06 AM
ENGvPAK Test Series: पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा, 11 साल बाद टेस्ट मैच खेल सकते हैं फवाद आलम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा हो गई है। करीब 11 साल बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि वो भी इस 20 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है।

मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक की अगुवाई वाली दौरे की चयन समिति ने बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फखर जमां और हैदर अली को टीम में नहीं रखा है, जिससे फवाद की लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की संभावना बढ़ गई है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने अपना आखिरी मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। दो स्पेशलिस्ट स्पिनरों काशिफ भट्टी और अनुभवी यासिर शाह के अलावा दो ऑल-राउंडर्स फहीम अशरफ और शादाब खान को भी टीम में रखा गया है।

इस टीम का चयन 29 खिलाड़ियों में से किया गया है, जिन्हें कोविड-19 महामारी के कारण अलग-अलग ग्रुप में इंग्लैंड भेजा गया था। चयनकर्ताओं ने टीम के बीच ही आपस में खेले गए दो चार दिवसीय मैचों के बाद 20 सदस्यीय टीम का चयन किया। चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी टेस्ट टीम में रखा है।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान (सीनियर), काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज और यासिर शाह।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच, 5-9 अगस्त, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में

दूसरा टेस्ट मैच, 13-17 अगस्त, साउथम्पटन के रोज बाउल

तीसरा टेस्ट मैच, 21-25 अगस्त, साउथम्पटन के रोज बाउल

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 इंटरनैशनल, 28 अगस्त, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में

दूसरा टी20 इंटरनैशनल, 30 अगस्त, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में

तीसरा टी20 इंटरनैशनल, 1 सितंबर, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में
 

ENGvPAK Test Series: पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा, 11 साल बाद टेस्ट मैच खेल सकते हैं फवाद आलम
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें