फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs SA: मैदान पर ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय- VIDEO

ENG vs SA: मैदान पर ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय- VIDEO

टी-20 विश्व कप 2021 में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को मात देने के बावजूद साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल का टिकट हासिल नहीं कर सकी। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच रोमांच से भरपूर रहा और जमकर...

ENG vs SA: मैदान पर ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Nov 2021 08:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी-20 विश्व कप 2021 में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को मात देने के बावजूद साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल का टिकट हासिल नहीं कर सकी। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच रोमांच से भरपूर रहा और जमकर चौकों-छक्कों की बरसात हुई। साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लिश टीम के सामने 190 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में इंग्लैंड 8 विकेट गंवाकर 179 रन ही बना सकी। यूं तो इस बड़े मुकाबले में कई ऐसे पल आए जिसको देखकर फैन्स की सांसें थम सी गई, लेकिन मैदान के बीच में एक घटना ऐसी भी घटी जिसने हर किसी को भावुक कर दिया। दरअसल, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय दर्द से कराहते हुए नजर आए और अपने पैरों पर ना खड़े हो पाने के चलते वह बीच मैदान पर ही फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दिए। 

 

 

190 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को जेसन रॉय और जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और दोनों ने चार ओवर में स्कोर बोर्ड पर 37 रन लगा दिए। इसके बाद केशव महाराज के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर बटलर ने शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। रॉय ने भी दौड़कर रन पूरा किया, पर वह इसके ठीक बाद स्टंप्स के पीछे जाकर गिर गए और लाख कोशिश करने के बावजूद अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाए। अपनी इस हालत और टूर्नामेंट से बाहर होने की आंशका को देखते हुए रॉय बीच मैदान पर ही फूट-फूटकर रोने लगे। फिजियो के चेकअप के बाद जब रॉय का दर्द कम नहीं हुआ तो उनको मैदान से बाहर लेकर जाना पड़ा। 

 

जेसन रॉय इसके बाद बैटिंग करने मैदान पर नहीं लौटे और मैच के बाद वह सपोर्टर की मदद के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों से हैंड शेक करते हुए दिखाई दिए। रॉय अगर टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी इंग्लैंड टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका हो सकता है। रॉय का प्रदर्शन अबतक इस विश्व कप में शानदार रहा है और उन्होंने जोस बटलर के साथ मिलकर टीम को लगातार अच्छी शुरुआत दी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें