DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलिस्टर कुक ने संन्यास से पहले चुनी चौंकाने वाली 'ऑल टाइम प्लेइंग XI', एक भी भारतीय शामिल नहीं

alastair cook retirement all time playing eleven

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। कुक 7 सितंबर से द ओवल में टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट में अंतिम बार इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। 33 साल के कुक ने संन्यास से पहले अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (सर्वकालिक अंतिम एकादश) का एलान किया है, जिससे टीम इंडिया के खिलाड़ियों को तगड़ा झटका लगा है।

कुक ने अपनी टीम में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा और श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को टीम में शामिल किया है। कुक ने ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग, विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन, महानतम स्पिनर शेन वार्न और तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा कुक की टीम में है।

वहीं इंग्लैंड की तरफ से उन्होंने अपने गुरु और इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम गूच और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल किया है। श्रीलंका की तरफ से उनकी टीम में कुमार संगाकारा और मुरलीधरन शामिल है, वही साउथ अफ्रीका की तरफ से कुक ने एबी डिविलियर्स को जैक कालिस को अपनी टीम में चुना है।

बता दें कि कुक ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कुक ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत एक मार्च 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर में किया था और अब तक अपने करियर में उन्होंने 160 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.88 की औसत से 12254 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 32 शतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 294 रन रहा है। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ निकला है। वर्ष 2011 में भारत के खिलाफ बर्मिंघम में उन्होंने 294 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

संन्यास लेने के बाद आरपी सिंह का ये है 'Retirement Plan'

इमोशंस में बहकर कोहली ने की गलती, फिर बोले- 'प्लीज मुझे बैन मत करना'!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england opener alastair cook all time playing eleven XI no indians included in list