फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश के खिलाफ होने वाली ODI और T20I सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली ODI और T20I सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाली ODI और T20I सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो पहली बार इंग्लैंड की टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली ODI और T20I सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इनको मिली जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 06:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे और टी20 सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों का ऐलान हुआ है, जिसमें कुछ नए चेहरों को जगह मिली है। समरसेट के अनकैप्ड बैटर टॉम एबेल को टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। 
 
एबेल इंग्लैंड लॉयन्स की कप्तानी भी करेंगे, जब मेहमान टीम श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय प्रारूप के अभ्यास मैच खेलेगी। उन्होंने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही SA20 लीग में भी हिस्सा लिया है। एबेल मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं और वे गेंद से भी योगदान देने में सक्षम हैं। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में 1029 रन करीब 52 की औसत से बनाए थे। 

युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को भी पहली बाार सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। टीनएजर रेहान अहमद ने टेस्ट डेब्यू में कराची के मैदान पर पिछले साल दिसंबर में 7 विकेट चटकाकर सभी को प्रभावित किया था। वनडे टीम में साकिब महमूद की भी वापसी हुई है, जो लंबे समय के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट में नजर आने वाले हैं। 

जोफ्रा आर्चर, जिन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वापसी की, दोनों टीमों में जगह बनाने में सफल हुए हैं। हालांकि, हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में प्रभावशाली पारी खेलने वाले हैरी ब्रूक को शामिल नहीं किया गया है। एलेक्स हेल्स भी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वहीं, बेन डकेट और विल जैक्स को T20I टीम में जगह मिली है। 

इंग्लैंड की वनडे टीम:

जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टॉपले, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

इंग्लैंड की टी20 टीम:

जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रन, बेन डकेट, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, रीस टॉपली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें