DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स की जगह पर इंग्लैंड ने क्रेग ओवर्टन को किया टीम में शामिल
क्रिकेट

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स की जगह पर इंग्लैंड ने क्रेग ओवर्टन को किया टीम में शामिल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 01 Aug 2021 06:04 AM
IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स की जगह पर इंग्लैंड ने क्रेग ओवर्टन को किया टीम में शामिल

भारत के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की जगह पर तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन को टीम में शामिल किया है। स्टोक्स ने हाल ही में मानसिक हेल्थ को सुधारने और फैमिली के साथ टाइम बिताने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल ब्रेक लेने का ऐलान किया। जिसके बाद वह टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेलते नजर नहीं आएंगे। ओवर्टन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में खेला था। 

हर्षा भोगले ने चुनी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

क्रेग ओवर्टन को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में इंग्लिश टीम में मौका मिला था और उन्होंने 3 मुकाबलों में कुल 4 विकेट झटके थे। स्टोक्स का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना इंग्लैंड टीम का बड़ा झटका माना जा रहा है। बेन स्टोक्स आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद उनको क्रिकेट से काफी लंबे समय दूर भी रहना पड़ा था। इंग्लैंड का स्टार ऑलराउंडर द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलता हुए नजर आया था, जबकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अपने हाथ आजमाए थे। 

ऋषभं पंत ने इंग्लैंड सीरीज से पहले बताया, उन्होंने भारतीय टीम में कैसे वापसी करके मचाई धूम

क्रेग ओवर्टन ने इंग्लैंड की तरफ से अबतक 4 टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था। वह टेस्ट में अबतक 9 और वनडे में 4 विकेट ले चुके हैं। हालांकि, ओवर्टन के पास फर्स्ट क्लास मैचों का काफी अनुभव मौजूद है। वह अपने करियर में अबतक 102 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 359 विकेट हासिल किए हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के नाम शतक भी दर्ज है और वह 2871 रन भी बना चुके हैं। 
 

संबंधित खबरें