England keeper Jonny Bairstow fake fielding for Steve Smith with Watch video - स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए जॉनी बेयरस्टो ने की 'फेक फील्डिंग'- VIDEO DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए जॉनी बेयरस्टो ने की 'फेक फील्डिंग'- VIDEO

Ashes 2019: पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो ने स्टीव स्मिथ का ध्यान भंग करने के लिए ट्रिक का इस्तेमाल किया।

steve smith  reuters

Ashes 2019, England vs Australia 5th Test: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इंग्लैंड के खिलाफ 2019 की ऐशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अब तक 671 रन बना चुका है। इसके बाद द ओवल में भी उन्होंने अर्द्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड के लिए इस बल्लेबाज को आउट करना मुश्किल हो रहा था। पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो ने स्मिथ का ध्यान भंग करने के लिए ट्रिक का इस्तेमाल किया।

स्टीव स्मिथ दूसरे रन के लिए भाग रहे थे। वह स्ट्राइकर्स ऐंड पर थे। जॉनी बेयरस्टो स्टंप के पीछे खड़े थे। वह मान कर चल रहे थे कि थ्रो सही दिशा में आ रही है और वह स्मिथ को रन आउट कर सकते हैं। स्मिथ ने यह देख लिया और तेजी से भागे और डाइव मारी। बेयरस्टो दूर हट गए, क्योंकि थ्रो सही समय पर नहीं आती दिखाई दे रही थी। 

बेयरस्टो की इस ट्रिक से स्मिथ के चेहरे पर भी स्माइल आ गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एंड्रयू टाई इससे प्रभावित नहीं हुए। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, क्या यह फेक फील्डिंग नहीं है। 

बता दें कि आईसीसी की गाइडलाइंस के अनुसार, किसी भी फील्डर के लिए यह अनुचित है यदि वह अपने शब्दों, एक्शन से किसी बल्लेबाज को धोखा देता है या उसका ध्यान भंग करने की कोशिश करता है। ऐसा करने पर पेनल्टी के रूप में पांच रन बल्लेबाजी टीम को मिलते हैं। इसे फेक फील्डिंग कहा जाता है। 

Ashes 2019, 5th Test:  स्टीव स्मिथ ने तोड़ा इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए और दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 225 रन बनाकर आउट हो गया। स्टीव स्मिथ 80 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 9 रन बनाए थे। स्मिथ ने धीरे-धीरे अपनी पारी आगे बढ़ाई। लेकिन जैक लीच की एक गेंद को उन्होंने लिफ्ट करके छक्के लिए भी मारा। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका लगातार 10वां अर्द्धशतक था। टेस्ट क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज ने किसी भी देश के खिलाफ इतने अर्द्धशतक लगातार नहीं लगाए हैँ। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:England keeper Jonny Bairstow fake fielding for Steve Smith with Watch video