फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने खुद उड़ाया BAZBALL का मजाक, बोले- जो बातें हो रही हैं...

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने खुद उड़ाया BAZBALL का मजाक, बोले- जो बातें हो रही हैं...

इंग्लैंड ने होम ग्राउंड पर जिस तरह से न्यूजीलैंड और भारत को टेस्ट मैच में हराया, उसके बाद से BAZBALL की खूब चर्चा हो रही है। इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने अब खुद BAZBALL का मजाक बनाया है।

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने खुद उड़ाया BAZBALL का मजाक, बोले- जो बातें हो रही हैं...
Namita Shuklaभाषा,नई दिल्लीFri, 08 Jul 2022 02:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पिछले एक महीने में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चा BAZBALL की हुई है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम का निकनेम बाज़ है और उनके नाम पर ही BAZBALL का नाम पड़ा है। यह एक माइंडसेट है, जिसके तहत बल्लेबाजों को विरोधी टीम पर हावी होकर खेलने की मानसिकता के साथ मैदान पर उतरना होता है। BAZBALL पर लगातार चर्चा मैक्कलम को बहुत मजेदार लग रही है।

मैक्कलम के निकनेम बाज़ से प्रेरित BAZBALL टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के बदले तेवरों से जुड़ा है। मैक्कलम के कोच बनने के बाद से इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से बदली हुई दिख रही है । न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट में रिकॉर्ड 378 रन का लक्ष्य हासिल करके उसने जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के आक्रामक तेवरों को रोमांचक बताया लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह अगले साल एशेज सीरीज तक जारी रहेगा। मैक्कलम ने एडम गिलक्रिस्ट से कहा, 'मैंने BAZBALL को लेकर कई बयान देखे । एशेज सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होगी और हमारे तरीके को इससे चुनौती मिलेगी लेकिन हम इस चुनौती का सामना करने को तैयार हैं।' उन्होंने कहा, 'खेल का मतलब ही खुद के प्रदर्शन में लगातार सुधार करना और बेस्ट के खिलाफ बेस्ट खेलना है। न्यूजीलैंड और भारत भी बेहतरीन टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया की चुनौती अलग है क्योंकि एशेज की प्रतिद्वंद्विता अलग है।'

उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी इस रवैये को बरकरार रखेंगे । यही वजह है कि BAZBALL नाम जो लोग हमें दे रहे हैं, मुझे पसंद नहीं है। खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन पर काफी मेहनत की और इसके पीछे काफी गहराई से सोचा गया है। उन्होंने दबाव का खूबसूरती से सामना किया है ।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।