DA Image
2 अगस्त, 2020|9:03|IST

अगली स्टोरी

माइकल वॉन ने किया आर्चर का बचाव, बोले- लगातार तेज गेंदबाजी करना असंभव

jofra archer action images via reuters

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि किसी तेज गेंदबाज के लिए लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करना 'असंभव' है, लेकिन जोफ्रा आर्चर को हमेशा उनकी टीम में जगह मिलेगी क्योंकि वह सटीक गेंदबाजी करने पर विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकता है।

आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन 45 रन देकर तीन विकेट चटकाए, लेकिन मेहमान टीम को साउथम्पटन में 200 रन का लक्ष्य हासिल करके चार विकेट से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। वॉन ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव टफर्स एवं वॉन पॉडकास्ट के दौरान कहा, ''मैं कल (12 जुलाई) जोफ्रा आर्चर के स्पैल से बेहद खुश था- वह वही कर रहा था जो वह सर्वश्रेष्ठ तरीके से करता है।"

उन्होंने कहा, ''जब मैं कल की तरह के स्पैल को देखता हूं तो आपको पता चलता है कि वह अंतर पैदा कर सकता है।" वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट ने पिछल गर्मियों की एशेज श्रृंखला से तेज गति से गेंद फेंकने में नाकाम रहने के लिए 25 साल के आर्चर की आलोचना की थी जिन्हें पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड पर तरजीह दी गई थी।

वॉन ने कहा, ''भविष्य में उसे हताशा भरे दिनों का सामना करना होगा, वह युवा तेज गेंदबाज है। उम्र बढ़ने के साथ क्या उसके प्रदर्शन में निरंतरता आएगी? शायद।" उन्होंने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर को देखो। उन्होंने कई स्पैल फेंके जहां आप कह सकते हो कि हां, तुम ऐसा कर सकते हो, लेकिन ऐसा असंभव होता है। आपका शरीर आपको स्वीकृति नहीं देता कि प्रत्येक ओवर में आप ऐसा कर पाओ।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England Former Captain Michael Vaughan Defend Fast Bowler Jofra Archer