DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

क्रिकेटइंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

Published By: Hemraj Chauhan
Sun, 16 May 2021 11:37 PM
इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसकी पुष्टि की। आर्चर ने दाहिनी कोहनी में दर्द की शिकायत की। ससेक्स की ओर से केंट के खिलाफ अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे आर्चर ने दूसरी पारी में सिर्फ 5 ओवर फेंके। 

26 साल के आर्चर के लिए एक और झटका है। वो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हाथ और कोहनी की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक जोफ्रा आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज नहीं खेल पाएंगे। चोट की वजह से वो निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में नहीं खेल पाए थे। आर्चर को काउंटी चैंपियनशिप के शुरुआती चरणों से भी बाहर कर दिया गया था।

चोट के बाद वापसी करते हुए ससेक्स की ओर से अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। ईसीबी की मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीमें अब मार्गदर्शन मांगेंगी। सप्ताह के आखिर में उनकी कोहनी की चोट को चिकित्सा सलाहकार देखेंगे और फिर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि इंग्लैंड को दो जून से दो टेस्ट की सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। इस सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, रुबेल हुसैन और हसन महमूद चोट की वजह से हुए बाहर

संबंधित खबरें