DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 1000 विकेट

जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 1000 विकेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 05 Jul 2021 09:53 PM
जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 1000 विकेट

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने काउंटी क्रिकेट में बड़ा कारनामा करते हुए 1000 फर्स्ट क्लास विकेट पूरे कर लिए हैं। एंडरसन इस सदी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1,000 विकेट लेने वाले 14वें खिलाड़ी हैं, साथ ही एंडी कैडिक (2005), मार्टिन बिकनेल (2004), डेवोन मैल्कम (2002) और वसीम अकरम (2001) के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ पांचवें तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने यह कारनामा लंकाशायर की ओर से खेलते हुए केंट के खिलाफ किया। इस मैच में एंडरसन ने 10 ओवर में 19 रन देकर 7 विकेट झटके।

इस खास उपलब्धि पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है। आईसीसी ने उनका फोटो शेयर किया और इसके कैप्शन में लिखा, 'शानदार उपलब्धि।'  

वनडे सुपर लीग के प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत की हालत अब भी खस्ता

एंडरसन इस समय भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियां कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज भी खेलेगा, जिसमें एंडरसन की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

एंडरसन के नाम है इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड 

जेम्स एंडरसन ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मामले में पूर्व सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा। कुक ने इंग्लैंड की तरफ से 161 टेस्ट मैच खेले थे, जबकि अब एंडरसन के नाम 162 टेस्ट हो गए हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 1000 विकेट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें