फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvWI 2nd Test: दूसरे टेस्ट से जो डेनली हुए बाहर, जेम्स एंडरसन-मार्क वुड को आराम

ENGvWI 2nd Test: दूसरे टेस्ट से जो डेनली हुए बाहर, जेम्स एंडरसन-मार्क वुड को आराम

इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट ने कंफर्म कर दिया है कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बल्लेबाज जो डेनली बाहर हो गए हैं। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण साउथम्टन...

ENGvWI 2nd Test: दूसरे टेस्ट से जो डेनली हुए बाहर, जेम्स एंडरसन-मार्क वुड को आराम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Jul 2020 06:15 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट ने कंफर्म कर दिया है कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बल्लेबाज जो डेनली बाहर हो गए हैं। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण साउथम्टन में हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जो इंग्लैंड चार विकेट से हार गया था। रूट इस टेस्ट में वापसी कर रहे हैं और वह टीम में डेनली की जगह लेंगे। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ओर मार्क वुड को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। इनकी जगह ऑलराउंडर सैम कुरैन और स्टुअर्ट ब्रॉड को खिलाया जा सकता है। इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय स्क्वॉड में ससेक्स के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिंसन को पहली बार शामिल किया है।

डेनली ने रोज बाउल में दो पारियों में 18 और 29 रन बनाए और ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट के लिए उनके और जैक क्रॉउली में से एक को बाहर किए जाने की संभावना थी। क्रॉली चौथे नंबर पर खेले थे। क्रॉली ने साउथम्पटन में दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे जिसने प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान बचा लिया।  डेनली का 15 टेस्टों में करियर औसत 29.53 का रहा है।

ENGvWI 2nd test: जानिए भारत में कब, कहां और कैसे देखें मैच का LIVE टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

रूट ने हालांकि टीम में और संभावित बदलावों का खुलासा नहीं किया है। पहले टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर रहे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी टीम में वापसी हो सकती है। ब्रॉड को पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी और इस पर उन्होंने सार्वजनिक तौर पर अपनी निराशा भी जताई थी। 

वेस्टइंडीज अपनी विजेता टीम के साथ ही दूसरे मैच में उतर सकता है। शाई होप की खराब फार्म उसके लिए चिंता का विषय हो सकता है जो लंबी पारी खेलने के अपने इरादों को पहले मैच में मूर्तरूप नहीं दे पाए थे। ब्लैकवुड ने हालांकि मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी और इस बीच उन्हें रोस्टन चेस और विकेट शेन डोरिच का भी अच्छा साथ मिला था। ब्लैकवुड फिर से अच्छी पारी खेलने के लिये प्रतिबद्ध है और उन्हें विश्वास है कि इंग्लैंड की तमाम रणनीतियों के बावजूद वह दबाव में नहीं आएंगे।

ग्रीम स्वान ने की टीम इंडिया के पेस अटैक की तारीफ, जानें क्या कुछ कहा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें