फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ नहीं जीत पाई है एक भी T20I मैच, शर्मनाक रिकॉर्ड है बरकरार

इंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ नहीं जीत पाई है एक भी T20I मैच, शर्मनाक रिकॉर्ड है बरकरार

इंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ अभी तक एक भी T20I मैच नहीं जीत पाई है। भले ही सैंपल साइज छोटा है, लेकिन पांच मैचों में से तीन मैचों में टीम को हार मिली है। इस तरह शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार है। 

इंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ नहीं जीत पाई है एक भी T20I मैच, शर्मनाक रिकॉर्ड है बरकरार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार 5 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज का छठा मुकाबला इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया। ये मुकाबला बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल में खेला गया, जो बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ। इस तरह इंग्लैंड की टीम अपने माथे पर लगे एक कलंक को मिटा नहीं पाई। इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने 10 ओवर बल्लेबाजी की और यही भी किस्तों में हुआ, क्योंकि बारिश ने कई बार मैच में खलल डाला और आखिरकार मैच को कैंसिल करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम का यूरोप के देशों के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का सपना भी अधूरा रह गया। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि यूरोप की सबसे ताकतवर टीम इंग्लैंड ने अभी तक यूरोप के अन्य देशों के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीता है। हालांकि, सैंपल साइज छोटा है, लेकिन फिर इंग्लैंड की टीम अभी पहली जीत की तलाश में है, जो इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी शायद ही देखने को मिले। इंग्लैंड की टीम ने तीन यूरोपियन देशों के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, लेकिन एक भी बार जीत नहीं मिली। हालांकि, इनमें से दो मुकाबले बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके, लेकिन तीन मैचों में टीम को हार का भी सामना करना पड़ा है। 

क्या चारों ऑलराउंडर्स को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ दो मैच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले हैं और दोनों मैच में इंग्लैंड को हार मिली है। इंग्लिश टीम ने इतने ही मैच आयरलैंड के खिलाफ खेले हैं, जिनमें से एक मैच में टीम को हार मिली है और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है। वहीं, अब स्कॉटलैंड के खिलाफ भी इंग्लैंड का मैच बारिश के कारण कैंसिल हो गया। यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के लिए तरस गई है। इंग्लैंड की टीम स्कॉटलैंड के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर सकी।