फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम पर वायरस का अटैक, कप्तान बेन स्टोक्स भी हुए बीमार

पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम पर वायरस का अटैक, कप्तान बेन स्टोक्स भी हुए बीमार

पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम पर एक वायरस का अटैक देखने को मिला है, क्योंकि करीब एक दर्जन खिलाड़ी बीमार हैं। कप्तान बेन स्टोक्स भी इसकी चपेट में हैं। दोनों देशों के बीच एक दिसंबर से मुकाबला खेला जाएगा

पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम पर वायरस का अटैक, कप्तान बेन स्टोक्स भी हुए बीमार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 12:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की योजना आज सुबह उस समय चरमरा गई, जब टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी अभ्यास के लिए भी नहीं उतर पाए, क्योंकि कैंप में एक वायरस का प्रकोप देखने को मिला है, जिसकी चपेट में कप्तान बेन स्टोक्स भी हैं। एक दिसंबर से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है।  

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स उन लोगों में शामिल थे, जो इस्लामाबाद में टीम होटल में ही रहे और 17 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड के पहले टेस्ट से 24 घंटे पहले बीमार हो गए। बीमारी और पेट खराब होने की वजह से वे रावलपिंडी स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र में भाग नहीं ले पाए। स्टोक्स ने मंगलवार को अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया था, जिसमें लियाम लिविंगस्टोन का डेब्यू शामिल है। 

लियाम लिविंगस्टोन भी बुधवार को एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र से चूक गए। मेडिकल स्टाफ को उम्मीद है कि यह केवल 24 घंटे की बग है, लेकिन अगर टेस्ट बुधवार को शुरू होने वाला होता तो इंग्लैंड को अपनी प्लेइंग इलेवन उतारने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता। टे टेलीग्राफ की रिपोर्ट की मानें तो सितंबर में टी20 सीरीज के दौरान खिलाड़ियों की तबीयत खराब होने के बाद इंग्लैंड की टीम दौरे पर अपने शेफ को लेकर आई थी, ताकि खिलाड़ियों को किसी असुविधा से बचाया जा सके। 

Vijay Hazare Trophy 2022: असम के खिलाफ भी ऋतुराज गायकवाड़ की दहाड़, जड़ दिया सैकड़ा

हालांकि, इस बीमारी को भोजन से संबंधित नहीं माना गया है। इस बीमारी को वायरस कहा जा रहा है, जो निश्चित रूप से खिलाड़ियों को परेशान कर रहा है, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ियों को किस समस्या का ज्यादा सामना करना पड़ रहा है। 2019 के आखिर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा ही कुछ हुआ था।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।