DA Image
23 मई, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

कोरोना काल में जगी क्रिकेट की वापसी की उम्मीद, इंग्लैंड के 18 बॉलरों ने की ट्रेनिंग

stuart broad training during coronavirus pandemic photo instagram

कोरोना वायरस के कारण ठप पड़ी क्रिकेट गतिविधियों के बीच इंग्लैंड पहला ऐसा बड़ा क्रिकेट देश बना है जिसके 18 गेंदबाज ट्रेनिंग पर लौट आए हैं। इंग्लैंड के 18 गेंदबाज व्यक्तिगत ट्रेनिंग पर लौटे हैं। इंग्लैंड के पास वेस्ट इंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्टों की सीरीज की तैयारी के लिए लगभग सात सप्ताह का समय है। टेस्ट तीन-तीन दिन के ब्रेक के साथ खेले जाएंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि उसे इन हालात में अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट करना पड़ेगा। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि किन-किन गेंदबाजों ने इस ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया। इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ट्रेंट ब्रिज में दो बार ट्रेनिंग कर चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को स्टंप्स पर पांच ओवर और शुक्रवार को छह ओवर डाले।  

फैन्स की सुरक्षा प्राथमिकता, खाली स्टेडियमों में खेलने को तैयार: BCCI

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, बल्लेबाजों और विकेटकीपर्स की ट्रेनिंग एक जून से शुरू होगी। इस दौरान टीम का फिजियो इस बात का ध्यान रखेगा और सुनिश्चित करेगा कि खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिग का अच्छे से ध्यान रखें। इसके अलावा टीम के कोच अगले सप्ताह से इस सेशन में भाग लेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस ट्रेनिंग में गेंदबाज अपनी खुद की गेंद का ही इस्तेमाल करेगा।

जैसे कि सब जानते हैं कि कोरोना वायरस की वजह से सभी खेल गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है। ऐसे में अगर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाती है तो यह मार्च के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी।

लॉकडाउन के बीच केएल राहुल ने शेयर किया अपना नया लुक, देखें-Pic

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England Cricket Board eyes resumption of cricket as 18 bowlers to return to training