फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWIvsENG: वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीता

WIvsENG: वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीता

इंग्लैंड ने सीरीज हारने के बाद तीसरे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज पर सांत्वना देने वाली जीत दर्ज की। पहले दो मैच हारकर 10 साल में पहली बार विजडन ट्रॉफी गंवाने वाली इंग्लैंड टीम ने एक दिन...

WIvsENG: वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीता
एजेंसी,ग्रॉस आइलेटWed, 13 Feb 2019 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने सीरीज हारने के बाद तीसरे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज पर सांत्वना देने वाली जीत दर्ज की। पहले दो मैच हारकर 10 साल में पहली बार विजडन ट्रॉफी गंवाने वाली इंग्लैंड टीम ने एक दिन बाकी रहते 232 रन से जीत दर्ज की। जो रूट के 122 रन की मदद से इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 361 रन बनाकर वेस्टइंडीज के सामने 485 रन का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज पहले दोनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। 

मेजबान टीम आखिरी सत्र में 252 रन बनाकर आउट हो गए, जब बेन स्टोक्स ने कीमो पॉल का रिटर्न कैच लपका। चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके पाल आखिरी बल्लेबाज के तौर पर उतरे ताकि रोस्टन चेस पांचवां टेस्ट शतक पूरा कर सकें। चेस उस समय 97 रन पर थे जब शेनन गेब्रियल के रूप में नौवां विकेट गिरा। चेस ने जो डेनले को चौका लगाकर शतक पूरा किया। वह 191 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

ENGvsWI: इंग्लैंड के कप्तान विंडीज खिलाड़ी से कहा- 'गे होने में कोई बुराई नहीं'

इससे पहले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम को झकझोर कर इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन बड़ी जीत को बढ़ा दिया था। वेस्टइंडीज ने 485 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन लंच तक चार विकेट पर 35 रन बनाए थे।

इंग्लैंड ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 325 रन से आगे बढ़ाई। कप्तान जो रूट (122) के आउट होते ही उसने पांच विकेट पर 361 रन पर पारी समाप्त घोषित कर दी थी। उस समय बेन स्टोक्स 48 रन पर खेल रहे थे और इस तरह से वह अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 277 रन बनाकर वेस्टइंडीज को 154 रन पर आउट कर दिया था। 
         
इंग्लैंड ने तीसरे दिन ली थी 448 रन की विशाल बढ़त
कप्तान जो रूट (नाबाद 111) और जोस बटलर (56) की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 448 रनों की बढ़त बना ली थी। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 325 रन बना लिए थे और उसने अब तक 448 रन की बढ़त बना ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें