DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत नहीं, इंग्लैंड के कोच को लगता है यह टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप 2019

England head coach Trevor Bayliss (Action Images via Reuters)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अब 100 दिन से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में हर देश और खिलाड़ियों ने भी अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। पूर्व खिलाड़ी जहां अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन बना रहे हैं। वहीं, साथ ही अपनी फेवरेट टीमों के बारे में भी बता रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने आगामी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में वेस्टइंडीज को एक मजबूत दावेदार बताया है।

आईसीसी विश्व कप 30 मई से 15 जुलाई के बीच इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है। वर्तमान में इंग्लैंड वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रहा है। 5 वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। दो मैच होने अभी बाकी हैं, क्योंकि बारिश की वजह से एक मैच धुल चुका है। 

वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच को लेकर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों के मद्देनजर बेलिस ने कहा, 'वेस्टइंडीज के पास बड़े हिटर हैं। हालांकि वेस्टइंडीज अभी आईसीसी वनडे रैंकिंग में 9वें स्थान पर है।' बेलिस ने कहा, 'पिछले डेढ़ साल से वेस्टइंडीज शानदार क्रिकेट खेल रहा है। उनके पास बड़े हिटर हैं, इसलिए विश्व कप जीतने की उनकी संभावना काफी है।'

इंग्लैंड के कोच का यह बयान काफी दिलचस्प लग सकता है क्योंकि वेस्टइंडीज ने पिछले पांच साल में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती है। वेस्टइंडीज की टीम में हाल ही में क्रिस गेल की वापसी हुई है। आंद्रे रसेल, डेरेन ब्रावो और कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ी वापसी की प्रतीक्षा में हैं। यदि वे अपना फोकस बना पाए और नेचुरल गेम खेल पाए तो उनके विश्व कप जीतने पर किसी को आश्चर्य नहीं होगा। 

WC 2019, IndvsPAK: क्या वर्ल्ड कप से बैन हो सकता है पाकिस्तान? जानिए सौरव गांगुली की राय

वेस्टइंडीज ने क्लाइव लॉयड के नेतृत्व में 1975 और 1979 में विश्व कप जीता था। इसके बाद से वह विश्व कप में अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाए। 2011 और 2015 में वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे, लेकिन इस विश्व कप में वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वेस्टइंडीज को पहले मैच 31 मई को पाकिस्तान से नॉटिंघम में खेलना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england coach trevor bayliss picks his favourite for world cup 2019 and its not india