फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर के साथ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, खर्च करेगी लाखो पाउंड

जोस बटलर के साथ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, खर्च करेगी लाखो पाउंड

बटलर के साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में है। इस कॉन्ट्रैक्ट में बटलर को सालाना लाखों पाउंड मिलेंगे। बता दें, बटलर 2018 से इस टीम का आईपीएल में हिस्सा है।

जोस बटलर के साथ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, खर्च करेगी लाखो पाउंड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Jun 2023 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनियाभर में टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कई टी20 फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के साथ लंबी अवधि के कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश कर रही है। इन टी20 फ्रेंचाइजियों में सबसे आगे आईपीएल की फ्रेंचाइजियां हैं, वहीं खिलाड़ियों में सबसे आगे इंग्लैंड के प्लेयर्स है। हाल ही में खबर आई थी कि मुंबई इंडियंस तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के सालाना कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में है, अब इस सूची में दूसरा नाम इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान जोस बटलर का जुड़ गया है। बटलर के साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करने की तैयारी में है। बता दें, बटलर 2018 से इस टीम का आईपीएल में हिस्सा है। राजस्थान रॉयल्स के लिए ही ओपनिंग करते हुए बटलर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को नई उड़न दी थी।

वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट के स्पेशल क्लब में हुई डेविड वॉर्नर की एंट्री, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा

'डेली टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के अनुसार यह समझा जाता है कि बटलर को प्रस्ताव अभी औपचारिक रूप से पेश नहीं किया गया है, और यह स्पष्ट नहीं है कि टी20 विश्व कप विजेता कप्तान इस सौदे को स्वीकार करने के मूड़ में है या नहीं। इस कॉन्ट्रैक्ट में उन्हें कितनी रकम मिलेगी इसकी भी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उनकी कमाई की क्षमता को देखते हुए हर साल बटलर को लाखों पाउंड मिल सकते हैं।

स्टीव स्मिथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की खास उपलब्धि, मगर विराट कोहली से रह गए कोसों पीछे

बता दें, इससे पहले जब खबर आई थी कि मुंबई इंडियंस जोफ्रा आर्चर को सालाना कॉन्ट्रैक्ट देने वाली थी तब उन्हें हर साल 10 करोड़ रुपए देने की बात की गई थी। हालांकि खिलाड़ियों को इस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने के बाद फ्रेंचाइजियों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की इजाजत लेनी होगी।

VIDEO: जो रूट के इन दो विकेट ने कराई इंग्लैंड की मैच में वापसी, स्टीव स्मिथ बने दीवार

बात बटलर की करें तो आईपीएल के अलावा वह राजस्थान की फ्रेंचाइजी के लिए SA20 लीग में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते हैं। राजस्थान रॉयल्स की एक टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी बारबाडोस रॉयल्स के नाम से है, अगर बटलर यह कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं तो वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

बटलर का रिकॉर्ड आईपीएल में बेहद अद्भुत रहा है। आईपीएल 2023 में उन्होंने 17 मैचों में 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। 96 आईपीएल मैचों में बटलर ने 37.92 की औसत से 3,223 रन बनाए हैं, जिसमें 148.32 की स्ट्राइक-रेट के साथ 5 शतक और 19 अर्द्धशतक शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें