फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs ENG मैच के दौरान खिलाड़ी IPL नीलामी की कर रहे बातें, जोस बटलर ने आईपीएल को लेकर कैमरन ग्रीन की खींची टांग

AUS vs ENG मैच के दौरान खिलाड़ी IPL नीलामी की कर रहे बातें, जोस बटलर ने आईपीएल को लेकर कैमरन ग्रीन की खींची टांग

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को होगा। लेकिन इससे पहले ही खिलाड़ियों के बीच नीलामी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए मैच के दौरान ये देखने को भी मिला।

AUS vs ENG मैच के दौरान खिलाड़ी IPL नीलामी की कर रहे बातें, जोस बटलर ने आईपीएल को लेकर कैमरन ग्रीन की खींची टांग
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 18 Nov 2022 09:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 के लिए होने वाली मिनी नीलामी को लेकर भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों के बीच हलचल तेज हो गई है। कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी द्वारा खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी कर दी गई है। हालांकि ये मिनी नीलामी होने वाली यानी कि कुछ ही खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा रकम मिलने वाली है, लेकिन फिर भी इसका क्रेज खिलाड़ियों के बीच देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के दौरान इसकी एक झलक भी देखने को मिली। 

दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया वनडे चैंपियन इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने विकेट के पीछे से एक ऐसा कमेंट किया, जिसे सुनकर कैमरन भी मन ही मन में खुश हुए होंगे। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के 40वें ओवर में बटलर विकेट के पीछे से कैमरन ग्रीन का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे, जिससे वह अपना विकेट गंवा दें। इस दौरान वह आईपीएल को लेकर ग्रीन को चिढ़ा रहे थे। 

India vs New Zealand 1st T20I : भुवनेश्वर कुमार के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, 4 विकेट लेते ही रचेंगे

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर आईपीएल फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए होने वाली मिनी नीलामी में जमकर बोली लगाने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज आगामी सीजन में आईपीएल डेब्यू कर सकता है और उनके हरफनमौला प्रदर्शन की वजह से नीलामी से पहले उनकी चर्चा काफी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर कह रहे हैं- बड़ा ऑक्शन आने वाला है।'' बटलर के इतने कहते ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

मैच की बात करें तो ओवल के मैदान पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 287 रन बनाए, जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने विजयी लक्ष्य 46.5 ओवर में छह विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ( 134) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विशेष प्रदर्शन नही कर सका। मलान ने 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। पैट कमिंस (62 रन पर तीन विकेट) और एडम जंपा (55 रन पर तीन विकेट) ने इंग्लैंड को बड़े स्कोर से रोका। 

India v New Zealand: 22वीं बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी भारत और न्यूजीलैंड की टीमें, जानें कौन किस पर पड़ा है

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और टी-20 विश्व चैपिंयन के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने मात्र 88 गेंदों में शतकीय साझेदारी पूरी कर जीत के इरादों को जता दिया, जबकि बाद में क्रीज पर उतरे स्टीव स्मिथ ने नाबाद 80 रन बना कर विजय पताका लहरा दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें