फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअपने ही कोच का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, टेस्ट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

अपने ही कोच का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, टेस्ट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स शुक्रवार को हेडिंग्ले में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए।

अपने ही कोच का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, टेस्ट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कप्तान बेन स्टोक्स हेडिंग्ले में खेले जा रहे मैच में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने अपनी 151वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टिम साउदी के ओवर में अपने टेस्ट करियर का 100वां छक्का जड़ा। 

बेन स्टोक्स के पास न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कोट ब्रेंडन मैकुलम का टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है। न्यूजीलैंड के दिग्गज ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 107 छक्के लगाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 96 टेस्ट मैचों में 100 छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में क्रिस गेल (98), जैक कैलिस (97) टॉप-5 में शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ज्यादा कमाल नहीं कर सके। वह 13 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। 

इससे पहले न्यूज़ीलैंड की पहली पारी 329 रन पर समाप्त हुई। डेरिल मिशेल ने 228 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 109 रन बनाये जबकि टॉम ब्लंडेल 55 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउदी ने 33 रन बनाकर मिशेल का अच्छा साथ दिया जिससे कीवी टीम का स्कोर 329 रन पहुंच सका। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने  62 रन पर तीन और जैक लीच ने 100 रन  देकर पांच विकेट लिए। 

ENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल को झेलनी पड़ी तकनीक की मार, लाइव मैच में DRS ने दिया धोखा; वीडियो हुआ वायरल

जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक और जेमी ओवर्टन (नाबाद 89) के साथ सातवें विकेट के लिए 209 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट पर 264 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।