DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND tour of ENG: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेनिंग सेशन के दौरान यह तेज गेंदबाज हुआ चोटिल  

IND tour of ENG: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेनिंग सेशन के दौरान यह तेज गेंदबाज हुआ चोटिल  

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Tue, 10 Aug 2021 11:29 PM
IND tour of ENG: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेनिंग सेशन के दौरान यह तेज गेंदबाज हुआ चोटिल  

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ रहा था जबकि दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में गुरुवार से खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मंगलवार को नेट्स सेशन में हिस्सा लिया। हालांकि मेजबान इंग्लैंड के लिए यह ट्रेनिंग सेशन अच्छा नहीं रहा क्योंकि उसके मुख्य अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड चोटिल हो गए हैं। चोटिल होने के बाद ब्रॉड का दूसरे टेस्ट में अब खेलना तय नहीं लग रहा है। हालांकि मैच से एक दिन पहले ही ब्रॉड के चोट का स्कैन किया जाएगा और फिर उसके बाद उनके खेलने पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

ENG vs IND 2021: विकेटकीपिंग और फील्डिंग की ऐसी एकसाथ प्रैक्टिस शायद ही पहले कभी देखी हो, पंत ने ऐसे किया इम्प्रेस, देखें-VIDEO

 

पहले टेस्ट में भारत जीत के करीब था, लेकिन बारिश ने इंग्लैंड को हार से बचा लिया था। पहले टेस्ट में इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रहा था और अब दूसरे टेस्ट में वह नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगा। भारत ने लॉर्ड्स में अपना पिछला टेस्ट 2014 में जीता था, जिसमें ईशांत शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की थी। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें फील्डिंग कोच आर श्रीधर अपने खिलाड़ियों को फील्डिंग की प्रैक्टिस करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में विकेटकीपर ऋषभ पंत विकेटकीपिंग और फील्डिंग की एकसाथ प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि ब्रॉड को ट्रेनिंग सेशन के दौरान पिंडली में चोट लग गई है। इसके बाद अब उनके चोट का स्कैन किया जाएगा और फिर उसी आधार पर उनके लॉर्ड्स टेस्ट में खेलने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा। बोर्ड ने हालांकि यह भी कहा है कि ब्रॉड ​अगर फिट नहीं होते हैं , तो उनकी जगह लेने के लिए काफी विकल्प मौजूद हैं। ईसीबी ने कहा कि ब्रॉड की जगह मार्क वुड को मौका दिया जा सकता है।

IND tour of ENG: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेनिंग सेशन के दौरान यह तेज गेंदबाज हुआ चोटिल  
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें