DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेन स्टोक्स ने अपने इस फैसले से जीता पूरे न्यूजीलैंड का दिल, जानें पूरा मामला

ben stokes and kane williamson photo ht

विश्व कप विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवार्ड लेने से मना कर दिया है। स्टोक्स का मानना है कि यह अवार्ड न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन जैसे दिग्गजों को मिलना चाहिए। 

स्टोक्स ने एक बयान में कहा, “मैं 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' के लिए नामित होने पर काफी खुश हूं। मुझे अपनी न्यूजीलैंड और माओरी विरासत पर गर्व है लेकिन इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए मुझे नामांकित करना सही नहीं होगा। ऐसे लोग हैं जो इस अवॉर्ड के असली हकदार हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड देश के लिए बहुत कुछ किया है।”  

 

स्टोक्स न्यूजीलैंड के पूर्व रग्बी खिलाड़ी और कोच गेरार्ड स्टोक्स के बेटे हैं। बेन स्टोक्स को आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था। स्टोक्स 12 साल की उम्र में ही इंग्लैंड में बस गए थे। स्टोक्स ने विलियम्सन के नामित होने का समर्थन किया और कहा कि वह अपना वोट न्यूजीलैंड के कप्तान को देते हैं। 

यह भी पढ़ें: ICC की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी, विराट कोहली और भारत का दबदबा बरकरार

 

स्टोक्स ने कहा, “मुझे लगता है कि पूरे देश को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को अपना समर्थन देना चाहिए। वे कीवी लीजेंड हैं। उन्होंने इस विश्व कप में अपनी टीम का नेतृत्व गौरव और सम्मान के साथ किया। वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और अपने लोगों के लीडर हैं।” 

हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स ने आगे कहा, “वह (विलियम्सन) हर स्थिति में विनम्रता और सहानुभूति दिखाते हैं। वह एक ऑलराउंड दिग्गज हैं। उन्हें देखकर लगता है कि एक न्यूजीलैंडर होना क्या होता है। वह इस अवॉर्ड के असली हकदार हैं। न्यूजीलैंड, उनका पूरा समर्थन करता है। वह इसके हकदार हैं और मेरा वोट भी उनके साथ ही है।”

यह भी पढ़ें: गप्टिल ने इस दिन को बताया करियर का सर्वश्रेष्ठ और सबसे बदतर दिन 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england bowler ben stokes win heart as he refuse to take new zealander of the year award kane williamson