फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास, बनी ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली टीम

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास, बनी ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली टीम

बात इंग्लैंड के इंटरनेशनल मैच की करें तो इस टीम ने अभी तक 1057 टेस्ट, 773 वनडे और 170 टी20 मुकाबले खेले हैं। इंग्लैंड के बाद सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है।

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास, बनी ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली टीम
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया। इंग्लैंड वर्ल्ड क्रिकेट में 2000 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड का आक्रामक बल्लेबाजी करने का अंदाज अभी तक भारी पड़ा है। पहले सेशन में मेहमान टीम ने 33 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक्स का साथ विल जैक्स दे रहे हैं।

IND vs BAN: रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ी हुए आखिरी वनडे से बाहर, चाइनामैन गेंदबाज की हुई एंट्री

बात इंग्लैंड के इंटरनेशनल मैच की करें तो इस टीम ने अभी तक 1057 टेस्ट, 773 वनडे और 170 टी20 मुकाबले खेले हैं। इंग्लैंड के बाद सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है। कंगारुओं ने अभी तक कुल 1995 मैच खेले हैं। वहीं इस सूची में भारत 1775 मैचों के साथ तीसरे और पाकिस्तान 1608 मैच के साथ चौथे पायदान पर है।

पूर्व सिलेक्टर का बोल्ड बयान- जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से आगे बढ़कर सोचने का समय आ गया है

सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली टीमें-

इंग्लैंड- 2000*
ऑस्ट्रेलिया- 1995*
इंडिया- 1775
पाकिस्तान- 1608
वेस्टइंडीज- 1595

IND vs BAN: रोहित शर्मा के अलावा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं ये दो स्टार खिलाड़ी, बढ़ी भारत की मुश्किलें

बात पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट की करें तो जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े थे, इंग्लिश टीम को पहला झटका क्रॉली के रूप में लगा, वह 19 के निजी स्कोर पर बोल्ड हुए। इसके बाद डकेट (63) और ओली पोप (60) के बीच दूसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई, मगर इनके आउट होने के बाद जो रूट और हैरी ब्रुक्स सस्ते में पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के ये सभी 5 विकेट इस मैच में डेब्यू कर रहे अबरार अहमद ने लिए। अबरार ने अभी तक 13 ओवर में 5.40 की इकॉन्मी के साथ 70 रन खर्च किए हैं।

..जब रविंद्र जडेजा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था 'ऐसी फील्डिंग तो आपने पहले कभी नहीं की होगी'

इंग्लैंड को अगर आज पूरे दिन बल्लेबाजी कर पाकिस्तान के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो क्रीज पर मौजूद बेन स्टोक्स और विल जैक को लंबी बल्लेबाजी करनी होगी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।