DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG ने 9 महीने बाद चखा जीत का स्वाद, PAK को पारी और 55 रन से दी मात

England Beat Pakistan by an Inning and 55 runs in Leeds Test Match

घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। पिछले लगभग नौ महीनों में इंग्लैंड की यह पहली टेस्ट जीत है। पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन के स्कोर सात विकेट पर 302 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 363 रन का स्कोर बनाया और पाकिस्तान पर 189 रन की बढ़त हासिल की। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 134 रन ही बना सकी और उसे पारी तथा 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच नौ विकेट से जीता था।

IPL क्रिकेट सट्टेबाजी: अरबाज खान से हुई पूछताछ, जानें 10वीं फेल कैसे बना सट्टेबाजी का अंतरराष्ट्रीय सरगना

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में इमाम उल हक ने 64 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 34 और पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान सलाउद्दीन ने 102 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 33 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने पाकिस्तान की हालत यह रही कि उसके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अजहर अली दाहाई में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। उन्होंने 11 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 28 रन पर तीन विकेट और अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे आॅफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन को 35 रन पर दो विकेट और सैम कुरेन तथा क्रिस वोक्स को एक-एक विकेट मिला।

गौतम गंभीर ने बताया J&K कैसे होगा शांत,2019 चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

जोस बटलर ने खेली नाबाद 80 रनों की पारी
इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन 61 रन और जोड़कर 363 रन पर आलआउट हो गई। कुरेन ने 38 गेंदों पर चार चौकों मदद से 20 रन का योगदान दिया। उनका विकेट टीम के 319 के स्कोर पर गिरा। मेजबान टीम ने इसके बाद 344 के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड (2) के रूप में अपना नौंवा और 363 के स्कोर पर जेम्स एंडरसन (5) के रूप में अपना आखिरी विकेट खोया। बटलर ने एक छोर संभाले रखा और वह अविजित रहे। उन्होंने 101 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 80 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने 60 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया। मोहम्मद आमिर, मोहम्मद अब्बास और हसन अली के हिस्से दो-दो विकेट आए। शादाब खान ने एक विकेट प्राप्त किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:England beat Pakistan in Leeds Test Match by an inning and 55 runs equals series