फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर और फिल सॉल्ट की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने दिखाया आईना; 2-0 से जीती सीरीज

जोस बटलर और फिल सॉल्ट की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने दिखाया आईना; 2-0 से जीती सीरीज

England vs Pakistan 4th T20I: जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने चौथे T20I में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। सीरीज के दो मैच बारिश की भेंट चढ़े थे।

जोस बटलर और फिल सॉल्ट की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने दिखाया आईना; 2-0 से जीती सीरीज
jos buttler
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

England vs Pakistan 4th T20I: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान की उम्मीदों का बड़ा झटका लगा है। बाबर आजम की टीम को इस सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी के मेगा इवेंट से पहले इस हार से जरूर टीम के मनोबल पर असर पड़ा होगा। सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला गुरुवार, 30 मई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला गया था। इस मैच में मेजबान टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर पाकिस्तान को आईना दिखाया। बता दें, सीरीज का पहला और तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था, वहीं दूसरी और चौथा मुकाबला इंग्लैंड अपने नाम करने में कामयाब रही।

IND vs BAN : विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका के लिए भरी उड़ान, एयरपोर्ट पर आए नजर

बात चौथे T20I की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम (36) और मोहम्मद रिजवान (23) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी थी, पहले 6 ओवर में टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 59 रन जोड़े थे। बाबर पावरप्ले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इसके अगले ही ओवर में रिजवान को आदिल रशिद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

उस्मान खान एक छोर पर खड़े होकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर दूसरे छोर पर उनको किसी का साथ नहीं मिल रहा है, बल्लेबाजों का आने-जाने का सिलसिला लगा हुआ था। उस्मान ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाए। इतनी अच्छी शुरुआत को पाकिस्तान बड़े स्कोर में तबदील करने में नाकामयाब रहा। यहां तक पूरी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। पाकिस्तान की पारी 19.5 ओवर में 157 पर सिमट गई। 

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम ने की शिकायत, प्रैक्टिस सेशन में मिली चीजों से नाखुश

मार्क वुड, आदिल रशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने इस दौरान 2-2 विकेट चटकाए।

158 रनों के टारगेट का पीछा इंग्लैंड ने 16वें ओवर में कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 24 गेंदों पर 45 और कप्तान जोस टबलर ने 21 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 82 रनों की साझेदारी हुई। इंग्लैंड ने इस स्कोर का पीछा 27 गेंदें शेष रहते ही कर लिया।

इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान चौथे T20I के प्लेयर ऑफ द मैच आदिल रशिद रहे, वहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से जोस बटलर को नवाजा गया।