फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIRE: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से दी मात, सीरीज जीती

ENGvsIRE: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से दी मात, सीरीज जीती

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की 41 गेंद में 82 रन की धमाकेदार पारी से इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना...

ENGvsIRE: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से दी मात, सीरीज जीती
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 02 Aug 2020 07:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की 41 गेंद में 82 रन की धमाकेदार पारी से इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने मध्यक्रम की नाकामी से उबरते हुए शनिवार को रोज बाउल में आयरलैंड के नौ विकेट पर 212 रन के जवाब में 32.3 ओवर में छह विकेट पर 216 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इंग्लैंड की ओर से स्पिनर आदिल राशिद ने 34 रन पर तीन विकेट चटकाकर 150 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए। इसके बाद बेयरस्टॉ ने सिर्फ 21 गेंद में अर्धशतक के साथ इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी की। 

IPL 2020: सरकार की मंजूरी, शेड्यूल, चीनी स्पॉन्सर, इन 10 प्वॉइंट्स पर होगी चर्चा

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बीच के ओवरों में बेयरस्टॉ, इयोन मोर्गन और मोईन अली के विकेट जल्दी जल्दी गंवाए,ऐ जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 131 रन से छह विकेट पर 137 रन हो गया। सैम बिलिंग्स (नाबाद 46) और डेविड विली (नाबाद 47) ने इसके बाद अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। विली ने इससे पहले 48 रन देकर दो विकेट भी चटकाए।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और उसने 91 रन पर छह विकेट गंवा दिए। अपना दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कर्टिस कैम्फर ने इसके बाद 87 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर आयरलैंड को संभाला। तेज गेंदबाज साकिब महमूद (45 रन पर दो विकेट) ने कैम्फर को पवेलियन भेजा।

पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बताया, कौन है उनके पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज

कैम्फर ने सिमी सिंह (25) के साथ सातवें विकेट के लिए 60 और एंडी मैकब्राइन (24) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। खाली स्टेडियम में हो रही इस सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत हुई। तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मंगलवार को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें