फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट ENGvAUS: इंग्लैंड का जलवा, पहली बार ऑस्ट्रेलिया का किया सूपड़ा साफ

ENGvAUS: इंग्लैंड का जलवा, पहली बार ऑस्ट्रेलिया का किया सूपड़ा साफ

जोस बटलर (नाबाद 110) के बेहतरीन शतक से इंग्लैंड ने बेहद रोमांचक पांचवें और अंतिम वनडे में रविवार को एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की। इसी के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया का पांच मैचों की...

 ENGvAUS: इंग्लैंड का जलवा, पहली बार ऑस्ट्रेलिया का किया सूपड़ा साफ
मैनचेस्टर, एजेंसीMon, 25 Jun 2018 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

जोस बटलर (नाबाद 110) के बेहतरीन शतक से इंग्लैंड ने बेहद रोमांचक पांचवें और अंतिम वनडे में रविवार को एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की। इसी के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया का पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। इतिहास में पहली बार इंग्लैंड ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप किया है।

VIDEO: एयरपोर्ट पर शिखर ने किया भांगड़ा, फिर धौनी-विराट के लिए गाया गाना

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 34.4 ओवर में 205 रन पर ढेर कर दिया था लेकिन छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने पांच विकेट 50 रन पर और आठ विकेट 114 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन बटलर ने एक छोर संभलकर खेलते हुए 122 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 110 रन ठोककर इंग्लैंड को नौ गेंद शेष रहते एक विकेट से जीत दिला दी। इंग्लैंड ने 48.3 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाये।

सचिन के बाद विराट ने भी कहा- गेंदबाजों के खिलाफ क्रूरता है ICC का फैसला

आदिल राशिद ने 20 और जेक बॉल ने नाबाद एक रन बनाकर बटलर को अच्छा सहयोग दिया। बटलर को मैन ऑफ द मैच के साथ साथ मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हैड ने 56, एलेक्स कैरी ने 44 और डी आसीर् शार्ट ने नाबाद 47 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 46 रन पर चार विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें