फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs eng 5th test: विराट-एंडरसन के बीच विवाद पर ऐसा बोले जोस बटलर

ind vs eng 5th test: विराट-एंडरसन के बीच विवाद पर ऐसा बोले जोस बटलर

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि यहां ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन भारत का स्कोर छह विकेट पर 174 रन करके मेजबान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बटलर की 89 रन की पारी की बदौलत...

ind vs eng 5th test: विराट-एंडरसन के बीच विवाद पर ऐसा बोले जोस बटलर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,ओवलMon, 10 Sep 2018 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि यहां ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन भारत का स्कोर छह विकेट पर 174 रन करके मेजबान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बटलर की 89 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम पहले दिन के खेल के बाद सात विकेट पर 198 रन से उबरकर 332 रन बनाने में सफल रही जबकि भारत को गेंदबाजी के अनुकूल हालात में जूझना पड़ा।

बटलर ने यहां दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद एक सवाल में जवाब में कहा, 'यहां, मुझे ऐसा लगता है (इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में है)।
उन्होंने कहा, 'अभी बढ़त काफी मजबूत है और मुझे उम्मीद है कि अगर हम आज भी अच्छा प्रदर्शन कर पाए तो मैच में हम काफी मजबूत स्थिति में हो जाएंगे।

भारत पहली पारी में अब भी 158 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ चार विकेट शेष हैं। बटलर ने आदिल राशिद के साथ 33 और स्टुअर्ट ब्राड के साथ 98 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

अमला को पीछे छोड़, सचिन, द्रविड़ और गांगुली की एलीट लिस्ट में विराट

साझेदारी के बारे में बटलर ने कहा, 'हमने संभवत: 50 और रन के बारे में बात की थी, हमने इसे लक्ष्य बनाया था। लेकिन मुझे लगता है कि हमने साझेदारी में काफी अच्छा काम किया। राशिद बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। और हमें पता है कि ब्राड ने अपने करियर के दौरान इंग्लैंड के लिए कुछ अच्छे रन जुटाए हैं।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर जिम्मेदारी भरी पारी खेली लेकिन 49 रन बनाने के बाद दिन के अंतिम ओवरों में बेन स्टोक्स का शिकार बने। बटलर ने कहा, 'बेशक वह बड़ा विकेट था। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और उसके लिए यह सीरीज काफी बेहतरीन रही।'

बटलर ने कहा कि प्रशसंकों के लिए कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच का संघर्ष देखना शानदार रहा। उन्होंने कहा, 'यह बेहतरीन टेस्ट क्रिकेट है। विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और जिम्मी इंग्लैंड का महानतम गेंदबाज है। प्रशसंकों के लिए एक समान क्षमता वाले खिलाड़ियों के बीच जंग शानदार होती है। बटलर ने कहा, 'वे दोनों काफी प्रतिस्पर्धी हैं और पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान उनके बीच शानदार संघर्ष देखने को मिला।

क्या विराट कोहली से छीनी गई RCB की कप्तानी, जानिए क्या है पूरा सच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें