England axing saved my marriage: Kevin Pietersen - खुलासा! इंग्लैंड टीम से बाहर निकलना ऐसे रहा पीटरसन के लिए 'लकी' 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुलासा! इंग्लैंड टीम से बाहर निकलना ऐसे रहा पीटरसन के लिए 'लकी'

पीटरसन ने ऐसे बचाई अपनी शादी
पीटरसन ने ऐसे बचाई अपनी शादी

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी केविन पीटरसन लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। इंग्लैंड टीम में वापसी की उनकी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वो दक्षिण अफ्रीका की ओर से वापसी के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। पीटरसन ने एक खुलासा किया है कि इंग्लैंड टीम से निकाले जाने के चक्कर में ही वो अपनी शादी बचाने में कामयाब हो पाए।

पीटरसन की माने तो इंग्लैंड टीम से बाहर निकाले जाने के बाद वो एक बोरिंग डैड से ग्रेट डैड बन गए। टीम से निकलने के बाद पीटरसन ने ज्यादातर समय अपने बेटे के साथ बिताया। उन्होंने कहा वे कभी नहीं चाहते थे कि उनकी गिनती एक बोरिंग पिता की लिस्ट में की जाए, पर उन्हें अपने ​बच्चे के जन्म लेने के बाद से ही लगातार क्रिकेट खेलना पड़ा।

पावरफुल मेसेजः टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने काले रंग पर झेले हैं कई कमेंट्स, खुल कर बयां किया दर्द

हैरतअंगेज VIDEO! स्टंप से लगी गेंद फिर भी बल्लेबाज OUT नहीं, उल्टा मिल गया चौका

आगे की स्लाइड में जानें कैसे पीटरसन ने बचा ली अपनी शादी...

वाइफ के साथ पीटरसन
वाइफ के साथ पीटरसन

मैंने अपनी पत्नी को थैंक यू भी कहा

क्रिकेट के चक्कर में पीटरसन को पत्नी और बेटे के लिए समय ही नहीं मिल पा रहा था। इसी बीच उन्हें इंग्लिश क्रिकेट टीम का कप्तान भी बनाया गया जिसमें वो लगातार व्यस्त रहे। इंग्लैंड की तरफ से 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके पीटरसन ने अपनी कप्तानी के एक्सपीरियंस को खराब अनुभव में से एक बताया। उन्होंने कहा, 'मैं कैप्टेंसी के दौरान कड़े प्रोटोकॉल में बंध गया था। क्या करना है, क्या बोलना है, ये सब फिक्स सा लगता था।' पीटरसन के मुताबिक, 'टीम से बाहर होने के बाद मैंने अपनी फैमिली को काफी समझा। मैंने अपनी पत्नी जेसिका टेलर को भी इसके लिए 'थैंक यू' कहा।'

आगे की स्लाइड में जानें क्यों टीम से बाहर हुए थे पीटरसन
 

 पीटरसन
पीटरसन

2013-14 एशेज के बाद बाहर हुए थे पीटरसन
पीटरसन मानते हैं कि पति के बगैर पत्नी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अभी काउंटी क्रिकेट खेल रहे पीटरसन का मानना है कि उन्हें दोबारा खेलने का मौका जरूर मिलना चाहिए। दक्षिण अफ्रीकी मूल का ये क्रिकेटर 2013—14 में ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर हो गया था। इसके बाद काफी समय तक वो इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे। इस समय को उन्होंने ज्यादातर अपनी फैमिली के बीच बिताया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:England axing saved my marriage: Kevin Pietersen