फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ vs ENG: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, रेहान अहमद हुए बाहर, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, रेहान अहमद हुए बाहर, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

England squad for New Zealand Test Series: इंग्लैंड को अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड ने अभी से सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है।

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, रेहान अहमद हुए बाहर, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी
Md.akram एपी,लंदनFri, 23 Dec 2022 06:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को न्यूजीलैंड में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। बेटे के जन्म के लिए 36 वर्षीय ब्रॉड पाकिस्तान में हाल में हुई सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके थे जिसमें टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। ब्रॉड के अलावा मैथ्यू पॉट्स और डैन लॉरेंस की भी वापसी हुई है।

वहीं, उभरते हुए स्टार रेहान अहमद न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं बना सके। लेग स्पिनर रेहान पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी कर सुर्खियाों में आए थे। 18 वर्षीय रेहान ने सबसे कम उम्र में डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लेने का कारनामा अंजाम दिया। रेहान ने रेड बॉल क्रिकेट पर फोकस करने के लिए आईपीएल नीलामी से अपने नाम वापस ले लिया था।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट के बाद वापस इंग्लैंड लौटे पेसर मार्क वुड ब्रेक पर रहेंगे। वह मार्च में बांग्लादेश दौरे के लिए उपलब्ध होंगे। दूसरी ओर, जो रूट इंटरनेशनल लीग T20 में कुछ वक्त तक खेलने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम से जुड़ेंगे। इसी तरह, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ओली स्टोन और विल जैक्स भी लीग में हिस्सा लेने के बाद न्यूजीलैंड जाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट माउंट मानगानुई में 16 फरवरी से शुरू होगा। 

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जाक कॉउले, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, ओली स्टोन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें