फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड टी-20 सीरीज में सैम बिलिंग्स होंगे इंग्लैंड के उप-कप्तान

न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज में सैम बिलिंग्स होंगे इंग्लैंड के उप-कप्तान

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। कप्तानी का जिम्मा इयोन मोर्गन के पास ही है। बिलिंग्स...

न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज में सैम बिलिंग्स होंगे इंग्लैंड के उप-कप्तान
एजेंसी,वेलिंग्टनFri, 25 Oct 2019 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। कप्तानी का जिम्मा इयोन मोर्गन के पास ही है। बिलिंग्स ने अपना आखिरी टी-20 मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह चोट के कारण वह विश्व कप से बाहर हो गए। 

आईसीसी ने बिलिंग्स के हवाले से लिखा है, “कुछ सम्मान पाना अच्छा लगता है और यह तो बड़ा सम्मान है। एक भावी कप्तान के रूप में पहचाना जाना मेरे लिए शानदार मौका है। इसमें साथ ही निजी तरक्की की भावना भी जुड़ी हुई है।”

केन विलियम्सन इंग्लैंड सीरीज से हुए बाहर, साउथी करेंगे कप्तानी

कोहली दिन-रात टेस्ट के लिए सहमत, भारत जल्द मैच खेलेगा: गांगुली

उन्होंने कहा, “मैंने अंतिम शीतकाल में इंग्लैंड लायंस की कप्तानी की थी। मोर्गन ने कुछ दिन पहले मुझे फोन किया और कहा कि वह मुझे उप-कप्तान बनाकर खुश होंगे। मुझे उम्मीद है कि उन्होंने मेरे अंदर कुछ देखा होगा। मैं उनसे सीखने के लिए तैयार हूं और वही करने की कोशिश करूंगा जो मैंन केन्ट के लिए किया था।”

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की सीरीज का पहला मैच एक नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद यह दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी। 

इंग्लैंड टी-20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉन बेनटन, सैम बिलिंग्स (उप-कप्तान), पैट ब्राउन, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, जोए डेनले, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जोर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विंसे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें