DA Image
13 अप्रैल, 2021|3:26|IST

अगली स्टोरी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस साल भारत समेत इन देशों की करेगा मेजबानी, जारी किया फुल शेड्यूल

england vs india photo-twitter

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस साल अपने देश में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की मेजबानी करेगी। इसका शंखनाद न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि इंग्लैंड श्रीलंका और भारत दौरे के बाद वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग की टॉप टीम न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदानों पर दो टेस्ट खेलेगा।

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल

ईसीबी के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आगामी दो जून से लॉर्ड्स और दूसरा मैच 10 जून से एजबस्टन में खेला जाएगा। इसके बाद श्रीलंकाई टीम लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी। वह यहां पहले से घोषित तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी इंग्लैंड से भिड़ेगी। पहला टी-20 मैच 23 जून और दूसरा 24 जून को सोफिया गार्डन, जबकि तीसरा और अंतिम मैच 26 जून को एजिस बॉल में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम चेस्टर ली स्ट्रीट में पहला वनडे मैच खेलेगी। दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: ओवल और ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में होगा। ईसीबी ने बताया कि श्रीलंका के बाद इंग्लैंड जुलाई में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा जो तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

ICC WTC: 10 जून से नहीं बल्कि अब इस तारीख से खेला जाएगा फाइनल मैच 

इंग्लैंड ने सोमवार को डॉमिनिक सिब्ली (नाबाद 56) और जोस बटलर (46) की पांचवें विकेट के लिए 75 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को श्रीलंका को छह विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड का इस जीत के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में जीत का प्रतिशत तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से बस 0.5 प्रतिशत पीछे रह गया है। इससे उसके इस चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England announce home summer schedule for 2021 india pakistan