फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023 : बेन स्टोक्स ने अपने वनडे करियर को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए खेलेंगे या नहीं?

World Cup 2023 : बेन स्टोक्स ने अपने वनडे करियर को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए खेलेंगे या नहीं?

बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले संन्यास से यू टर्न ले लिया था। हालांकि वह टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सके। स्टोक्स सर्जरी के बाद भविष्य के बारे में सोचेंगे।

World Cup 2023 : बेन स्टोक्स ने अपने वनडे करियर को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए खेलेंगे या नहीं?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने विश्व कप में खेलने के लिए वनडे से संन्यास लेने के फैसले को बदल दिया था लेकिन उनका कहना है कि वह घुटने की सर्जरी के बाद 50 ओवर के प्रारूप में अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचेंगे। इस महीने के अंत में स्टोक्स घुटने की सर्जरी करायेंगे। इससे उनके सामने भारत में 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिये फिट होना बड़ा सवाल होगा।

स्टोक्स ने 'स्काई स्पोर्ट्स' से वनडे टीम में बने रहने के बारे में कहा, ''मैं टेस्ट कप्तान हूं, आगे बहुत व्यस्त कार्यक्रम है।'' उन्होंने कहा, ''मैं टेस्ट टीम के साथ बहुत सी चीजें हैं करना चाहता हूं और यह ऐसा फैसला होगा जिसके बारे में शायद मुझे काफी गंभीरता से सोचना होगा।''

इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप के अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को पाकिस्तान को 93 रन से शिकस्त देकर अपने निराशाजनक अभियान का जीत से अंत करने के साथ ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह सुरक्षित की। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 337 रन का मजबूत स्कोर बनाया। पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई।

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में दूसरी बार छुआ 400 का आंकड़ा, 16 साल बाद हुआ ऐसा

इंग्लैंड ने इस तरह से नौ मैच में छह अंक लेकर अपने अभियान का अंत किया। वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहा। विश्व कप में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी। पाकिस्तान पांचवें स्थान पर रहा लेकिन उसने मेजबान होने के कारण चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्वत: ही क्वालीफाई कर लिया था।