DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IND W VS ENG W: इंग्लैंड ने पहली पारी 396 रन पर की घोषित, स्नेह राणा ने चटकाए 4 विकेट
क्रिकेट

IND W VS ENG W: इंग्लैंड ने पहली पारी 396 रन पर की घोषित, स्नेह राणा ने चटकाए 4 विकेट

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Thu, 17 Jun 2021 07:58 PM
IND W VS ENG W: इंग्लैंड ने पहली पारी 396 रन पर की घोषित, स्नेह राणा ने चटकाए 4 विकेट

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी लंच के बाद 9 विकेट खोकर 396 रन बनाने के बाद घोषित कर दी। इंग्लिश टीम की कप्तान हीथर नाइट ने इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 95 रनों की पारी खेली। भारत की ऑफ स्पिन गेंदबाज स्नेह राणा ने डेब्यू मैच में भारत की तरफ से 4 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू कर रही सोफिया डंकले के नाबाद 74 रन बनाए। 

इंग्लैंड ने सुबह छह विकेट पर 269 रन से खेलना शुरू किया जिसके बाद डंकले और सोफी एक्लेस्टोन (17) ने आठवें विकेट के लिये 70 रन की भागीदारी निभाकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है। आन्या श्रबसोल ने आउट होने से पहले 47 रन रन बनाए। इंग्लैंड ने गुरुवार को पहला विकेट कैथरीन ब्रंट के रूप में गंवाया जिन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने दिन की 12वीं गेंद पर पगबाधा आउट किया।


 इस विकेट से 38 साल और 204 दिन की गोस्वामी सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गयीं। वह लाला अमरनाथ (1952) के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गईं। भारत की तरफ दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट चटकाए। वहीं पूजा वस्त्रकार को एक विकेट मिला। 

WTC Final: टीम इंडिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, मोहम्मद सिराज आउट

संबंधित खबरें