DA Image
5 अगस्त, 2020|10:16|IST

अगली स्टोरी

जानिए कौन हैं डॉ. विकास कुमार, जिनका नाम लिखा था इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की जर्सी पर

इस तरह से इंग्लिश क्रिकेटरों ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में शामिल हुए डॉक्टरों को सलाम किया। खिलाड़ियों की जर्सी पर डॉक्टर के नाम के बाद '#raisethebat' लिखा था। चलिए आपको बताते हैं कि डॉ. विकास हैं कौन।

dr  vikas kumar and ben stokes

भारतीय मूल के डॉक्टर विकास कुमार का नाम अपनी जर्सी पर पहनकर बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस सेशन में उतरे थे। इंग्लैंड के तमाम क्रिकेटरों ने प्रैक्टिस सेशन में जो जर्सी पहन रखी थी, उसके पीछे उन डॉक्टरों के नाम लिखे थे, जिन्होंने कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन में खड़े होकर जिम्मा संभाला था। इनमें डरहम काउंटी के अर्लिंग्टन हॉस्पिटल के एनेस्थिसियोलॉजिस्ट डॉ. विकास कुमार भी शामिल हैं। डॉ. विकास के नाम की जर्सी इंग्लैंड टीम के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने पहनी थी। इस तरह से इंग्लिश क्रिकेटरों ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में शामिल हुए डॉक्टरों को सलाम किया था। खिलाड़ियों की जर्सी पर डॉक्टर के नाम के बाद '#raisethebat' लिखा था। चलिए आपको बताते हैं कि डॉ. विकास हैं कौन।

रोहित शर्मा या वॉर्नर? रॉय ने बताया किसके साथ करना चाहेंगे ओपनिंग

टाइम्स नाउ के से बातचीत में डॉ. विकास ने कहा, 'मैं दिल्ली में सर्विस बैकग्राउंड से आया हुआ इंसान हूं। हम तीन भाई हैं, जो अलग-अलग लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं। हम मिडिल क्लास परिवार से हैं तो हमने रिस्क की जगह सिक्योरिटी को चुना और अकैडमिक करियर में आगे बढ़े, तो मुझे लगता है कि मुझसे ज्यादा मेरे भाई खुश होंगे कि सर्वकालिक बेस्ट ऑल-राउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स की जर्सी पर मेरा नाम था।' कोविड-19 से दुनिया के ज्यादातर देश जूझ रहे हैं और तब से डॉक्टर्स फ्रंट लाइन पर खड़े होकर इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

आयरलैंड ने इंग्लैंड दौरे के लिए की 21 सदस्यीय ट्रेनिंग दल की घोषणा

विकास ने कहा कि मैं जानता हूं कि यह कैंपेन उन सभी के लिए है, जिन्होंने इस महामारी के खिलाफ जंग में आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाई और बिना थके काम किया। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। इस सीरीज के साथ ही कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हुई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eng vs WI Meet the man behind England captain Ben Stokes jersey Dr Vikas Kumar