DA Image
10 अगस्त, 2020|3:47|IST

अगली स्टोरी

England vs West Indies 3rd test: निर्णायक टेस्ट में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

england beat west indies by 113 runs in second test photo-icc

करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के चमत्कारिक खेल से पिछले मैच में सीरीज बराबर करने वाली इंग्लैंड टीम अब भी गेंदबाजों के चयन को लेकर असमंजस में है जबकि वेस्टइंडीज के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की फॉर्म चिंता का विषय बनी है जिससे शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में दोनों टीमों में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट मैच चार विकेट से जीता था लेकिन इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में ही जैव सुरक्षित वातावरण में खेले गए दूसरे मैच में 113 रन से जीत दर्ज  करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कराई। 

स्टोक्स ने इस मैच में 176 और नाबाद 78 रन की पारियां खेली और तीन विकेट भी लिए लेकिन इंग्लैंड की रोटेशन की नीति के बावजूद उन्हें विश्राम दिए जाने की संभावना नहीं है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर जैव सुरक्षित वातावरण के नियमों का उल्लंघन करने के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे लेकिन वह तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। एंडरसन को भी पिछले मैच में विश्राम दिया गया था लेकिन उनकी इस मैच में वापसी तय है। इस सूरत में सैम कुरैन और क्रिस वोक्स दोनों को ही बाहर बैठना पड़ेगा। वेस्टइंडीज टीम के बिना बदलाव के उतरने की उम्मीद है। आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर-

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), डोमिनिक सिब्ली, ओली पोप, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन। 

बेंच-ऑली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स, सैम कुरैन।

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और शैनन गेब्रियल।

बेंच-चेमार होल्डर, राइमन रीफर, क्रूमा बोनर, रकीम कॉर्नवाल।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:eng vs wi England vs West Indies 3rd test Emirates Old Trafford Manchester expected Playing XI of west indies and england team