फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs WI: मैच विनिंग शतक के बाद शाई होप ने किया एमएस धोनी को याद, बताया कैसे काम आई उनकी दी सीख

ENG vs WI: मैच विनिंग शतक के बाद शाई होप ने किया एमएस धोनी को याद, बताया कैसे काम आई उनकी दी सीख

2019 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड की टीम वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में लगातार संघर्ष करती दिख रही है। हाल में वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें हार झेलनी पड़ी।

ENG vs WI: मैच विनिंग शतक के बाद शाई होप ने किया एमएस धोनी को याद, बताया कैसे काम आई उनकी दी सीख
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में जिस तरह से शाई होप ने बैटिंग की, हर कोई बस देखता ही रह गया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है, सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला गया, जहां इंग्लैंड ने 50 ओवर में 325 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक 71 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे, लेकिन जवाब में जिस तरह से शाई होप ने बैटिंग की, उन्होंने इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा दी। होप ने 83 गेंदों पर नॉटआउट 109 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। होप ने इस मैच के दौरान 5000 ODI रनों का आंकड़ा पार किया और सबसे तेज 5000 ODI रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में उन्होंने विव रिचर्ड्स और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। होप ने 114वीं वनडे पारी में यह कारनामा किया। सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम दर्ज है, जिन्होंने 97 पारियों में ऐसा किया था। वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि किस तरह धोनी की सीख उनके काम आई है।

वेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक दिन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा उलटफेर

उन्होंने कहा, 'इस शतक से टीम जीती और मैं इसलिए ही खेलता हूं। खुश हूं कि हम जीत गए, मैंने कुछ समय पहले बहुत-बहुत मशहूर शख्स एमएस धोनी से बातचीत की थी, उन्होंने तब मुझसे कहा था कि क्रीज पर आपके पास हमेशा उससे ज्यादा समय होता है, जितना आप सोचते हैं कि आपके पास है। मेरे दिमाग में यह बात घर कर गई थी। हमने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है, कोशिश करेंगे कि इसे अगले मैच में भी रिपीट करें।' शाई होप के अलावा रोमारियो शेफर्ड ने भी धमाकेदार पारी खेली और इन दोनों ने मिलकर ही वेस्टइंडीज को मुश्किल समय से निकाला और जीत दिलाई।

होप ने उड़ाया गर्दा, इस मामले में की विव रिचर्ड्स और कोहली की बराबरी

रोमारियो ने 28 गेंदों पर 49 रन ठोके। वेस्टइंडीज ने 48.5 ओवर में छह विकेट पर 326 रन बनाए। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 6 दिसंबर को खेला जाना है। जबकि तीसरा मैच 9 दिसंबर को होगा। इसके बाद इंग्लैंड को इस दौरे पर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेलनी है। वेस्टइंडीज 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाया था। यह पहला मौका था, जब वेस्टइंडीज कोई ODI वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई ना कर पाया हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें