DA Image
9 अगस्त, 2020|10:59|IST

अगली स्टोरी

शैनोन गैब्रियल की गेंद समझ नहीं पाए डोमिनिक सिब्ली, गिल्लियां उड़ी तो हैरानी से देखते रह गए- VIDEO

इंग्लैंड ने बारिश और खराब रोशनी से बाधित पहले दिन मात्र 17.4 ओवर के खेल में एक विकेट खोकर 35 रन बनाए। यह एक विकेट डोमिनिक सिब्ली का रहा, जिन्हें शैनोन ग्रैबियल ने बोल्ड किया।

shannon gabriel has claimed the first wicket  dom sibley bowled  icc twitter

कोरोना वायरस महामारी की वजह से 117 दिनों तक ठप रहने के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट वापस लौट आया है। हालांकि, इसमें कुछ नए नियम शामिल किए हैं और बिना दर्शकों के यह मैच खेला जा रहा है। इस मैच के पहले ही दिन बारिश की मार भी झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने बारिश और खराब रोशनी से बाधित पहले दिन मात्र 17.4 ओवर के खेल में एक विकेट खोकर 35 रन बनाए। यह एक विकेट डोमिनिक सिब्ली का रहा, जिन्हें शैनोन ग्रैबियल ने शानदार गेंद पर आउट किया। 

टॉस में बारिश के कारण देरी हुई और पहले सेशन का खेल धुल गया। बारिश की वजह से लंच भी जल्दी हुआ। फिर टी-ब्रेक से पहले खरबा रोशनी की वजह से खेल रुका। टी-ब्रेक जल्दी लिया गया और इसके बाद भी बारिश होती रही। इसके बाद खेल संभव हो पाया। दिन भर में सिर्फ 82 मिनट और 106 गेंदों का खेल हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 

ENG vs WI:टॉस के दौरान विंडीज कप्तान जेसन होल्डर से हुई गलती, बेन स्टोक्स ने दिलाई याद, VIDEO

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बनाए। खेल के पहले दिन डोमिनिक सिब्ली दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए। सिब्ली को शैनोन गैब्रियल ने शानदार गेंद पर बोल्ड किया। उन्होंने सिबली को इन स्विंग गेंद डाली, जिसे वह पढ़ नहीं पाए। लेफ्ट करने के चक्कर में सिब्ली बोल्ड हो गए। आउट होने के बाद सिब्ली कुछ देर तक हैरान नजर आए और उन्हें समझ नहीं आया कि वह आउट कैसे हुए।

सिब्ली को आउट कर खिलाड़ियों ने हाइव फाइव के साथ विकेट का जश्न मनाया। इस दौरान एक खिलाड़ी ने शैनोन के साथ पैरों को मिलाकर जश्न मनाया तो वहीं एक दूसरे खिलाड़ी ने कोहनी टकराकर विकेट सेलिब्रेट किया। 

इसके बाद रोरी बर्न्स और जो डेनली ने इसके बाद धीमी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 35 रन तक पहुंचाया, लेकिन खराब रोशनी से खेल बाधित हो गया। टी-ब्रेक के समय बर्न्स 55 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन और डेनली 48 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। टी-ब्रेक के बाद बारिश फिर शुरू हो गई,  जिसने खेल की वापसी नहीं होने दी। 

ENGvWI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने घुटने के बल बैठकर किया नस्लवाद का विरोध, VIDEO

वेस्टइंडीज ने इस दौरान चार तेज गेंदबाजों गैब्रियल, केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर का इस्तेमाल किया, जिसमें सिर्फ गैब्रियल को सफलता हाथ लगी। विंडीज के चारों तेज गेंदबाजों ने सटीक प्रदर्शन किया और इंग्लिश बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा। बर्न्स और डेनली ने भी संघर्ष करते हुए अपने विकेट बचाए रखे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ENG vs WI 1st Test Shannon Gabriel beautiful straighter Dominic Sibley out for a duck celebrate wicket like this in coronavirus period watch video